Friday, Apr 26 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकार पेंशनभोगियों की मांग पर ध्यान दे - कमलनाथ

भोपाल, 18 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि राज्य सरकार को सेवानिवृत कर्मचारियों की महंगायी राहत संबंधी और कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली संबंधी मांग पर ध्यान देना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति में श्री कमलनाथ ने कहा कि राज्य के साढ़े चार लाख पेंशनभोगी महंगाई राहत की लंबे समय से मांग कर रहे हैं, लेकिन उन्हें 17 प्रतिशत महंगाई राहत अब तक नहीं दी गई है। हालत यह है कि सेवानिवृत्त लोगों को वृद्धावस्था में जल सत्याग्रह जैसा कदम उठाना पड़ रहा है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री को तत्काल सेवानिवृत्त कर्मचारियों को महंगाई राहत देनी चाहिए। पेंशनर्स 17 प्रतिशत महंगाई राहत की मांग निरंतर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में कर्मचारियों और पेंशनर्स को महंगाई भत्ता और महंगायी राहत साथ-साथ देने की नीति का पालन होता आ रहा है, लेकिन मध्यप्रदेश में इस नीति का पालन वर्षाे से नहीं हो रहा है।
उन्होंने कहा कि राज्य में तीन लाख कर्मचारी पुरानी पेंशन की बहाली के लिये भी मांग निरंतर कर रहे हैं, लेकिन सरकार इन मांगों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि कर्मचारियों और पेंशनर्स की मांगों पर अविलंब सकारात्मक निर्णय लिया जाए। कर्मचारियों और पेंशनर्स को तत्काल महंगाई राहत और बकाया (एरियर्स) देने के आदेश जारी किए जाएं।
प्रशांत
वार्ता
image