Friday, Apr 26 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केंद्र की नीतियों से देश टूटने की कगार पर, 26 जनवरी के पहले श्रीनगर में तिरंगा फहराएंगे राहुल : जयराम

उज्जैन, 01 दिसंबर (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आज केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की नीयत और नीतियों के कारण देश टूटने की कगार पर है और इसीलिए राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा निकालनी पड़ी।
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि श्री गांधी आगामी 26 जनवरी के पहले श्रीनगर में राष्ट्रध्वज फहराएंगे।
श्री रमेश यात्रा के शिविर मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के नजरपुर में संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार की नीयत और नीतियों के कारण भारत के टूटने की आशंका बढ़ रही थी। देश में सामाजिक धुव्रीकरण, राजनीतिक तानाशाही है। इनके कारण भारत टूटने की आशंका बढ़ी है और इसलिए श्री गांधी ये यात्रा निकाल रहे हैं।
इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे कैबिनेट मंत्री बनना थे, इसलिए उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया।
श्री गांधी की यात्रा के संदर्भ में श्री रमेश ने कहा कि यात्रा चार दिसंबर की शाम को मध्यप्रदेश से राजस्थान जाएगी। पांच से इसकी राजस्थान में शुरुआत होगी। 19 को अलवर में एक रैली होगी। इसके एक-दो दिन बाद यात्रा हरियाणा में रहेगी।
उन्होंने बताया कि यात्रा 24 दिसंबर की शाम तक दिल्ली पहुंचेगी। वहां चार-पांच दिन यात्रा का विश्राम होगा। यात्रा में शामिल 60 कंटेनरों की मरम्मत की जरूरत है, जिसमें तीन से चार दिन का समय लगेगा। इसके बाद बाद यात्रा उत्तरप्रदेश, हरियाणा, पंजाब के रास्ते जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी।
श्री रमेश ने बताया कि 26 जनवरी के पहले श्री गांधी श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।
गरिमा
वार्ता
image