Friday, Apr 26 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राशन का चावल घर में पाए जाने पर मकान मालिक को भेजा जेल

भिंड, 13 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के गोहद में पीडीएस के राशन की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। पहली बार भिंड जिले में सरकारी राशन एक घर से पकड़ा गया। भिण्ड कलेक्टर ने उक्त मकान मालिक के खिलाफ कालाबाजारी की धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भिंड जिले के गोहद के ग्राम चम्हेड़ी में रहने वाले बद्री प्रसाद बसेडिया के घर सरकारी राशन रखे होने की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को लगी। सूचना के आधार पर अनुविभागीय अधिकारी गोहद द्वारा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी को जांच के लिए भेजा गया, जिस पर से कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी गोहद अजय अष्ठाना वह कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मेहगांव रामबिहारी सिंह तोमर छापामार कार्रवाई की गयी। जांच के दौरान घर के अंदर 24 बोरे में भरा हुआ लगभग 12 क्विंटल चावल रखा पाया गया।
बोरों पर नागरिक आपूर्ति निगम का छपा एवं टैग लगा था एवं मशीन की सिलाई पाई गयी। छापे एवं टैग के विवरण से स्पष्ट था कि बोरों में भरा चावल सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर भेजे जाने हेतु गोहद के चावल मिल के द्वारा प्रदाय किया गया था।
भिंड अपर कलेक्टर जे पी सैयाम ने आज यहां बताया कि राशन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के तहत बद्रीप्रसाद बसेडिया को गिरफ्तार कर 6 माह के लिए कल जेल भिजवाया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image