Friday, Apr 26 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनावी रंजिश के चलते एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

भिंड, 15 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र के पचेरा गांव में चुनावी रंजिश के चलते एक ही परिवार के तीन सदस्यों की आज गोली मारकर हत्या कर दी गयी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पचेरा गांव में बंटी शर्मा पूर्व सरपंच और उनके पड़ोसी हाकिम सिंह त्यागी की तरफ से सरपंच पद के प्रत्याशी के समर्थन को लेकर चुनावी रंजिश चली आ रही थी। इसी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि पूर्व सरपंच बंटी शर्मा के समर्थकों ने दोपहर खेत पर जा रहे हाकिम सिंह, गुल्लू और पिंकू नाम के लोगों को घेर लिया और फिर उन पर जमकर गोलियां चलायी। इस घटना में तीनों लोगों की मौत हो गई। गोली लगने बाद तीन लोगों को एंबुलेंस से उपचार के लिए मेहगांव लाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
सरपंच चुनाव के दौरान सीट आरक्षित होने पर बंटी शर्मा पूर्व सरपंच ने अपने समर्थक को प्रत्याशी बनाया था। इधर हाकिम सिंह त्यागी ने भी अपने समर्थक को मैदान में उतारा था। चुनाव में बंटी शर्मा का समर्थक प्रत्याशी हार गया और हाकिम सिंह का समर्थक प्रत्याशी जीत गया था। बताया जा रहा है कि बंटी जब सरपंच हुआ करते थे, तो उन्होंने कुछ गांव में विकास कार्यों के काम स्वीकृत कराए थे। गांव में विकास कार्य और चुनावी रंजिश को लेकर दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। इसी बात पर एक बार फिर से दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और इतनी बड़ी वारदात हो गयी।
गोली लगने के बाद तीनों घायलों को परिवार वाले मेहगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। यहां मेहगांव अस्पताल के ब्लाॅक मेडिकल आॅफीसर (बीएमओ) डॉ मनीष शर्मा नहीं मिले। इस पर आक्रोशित लोग बीएमओ के घर पहुंच गए और पथराव शुरू कर दिया। हालांकि अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डाॅ प्रेम सिंह गुर्जर का कहना था कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही दो लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं, तीसरे युवक की बाद में मौत होना बताया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि गांव पचेरा में पुरानी रंजिश को लेकर गांव के ही हाकिम सिंह त्यागी, पिंकू त्यागी और गोलू त्यागी की हत्या की गयी है। गांव में स्थिति तनावपूर्ण है। सुरक्षा को देखते हुए भारी पुलिस बल लगाया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
सं बघेल
वार्ता
image