Friday, Apr 26 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पर्वतारोही मेघा परमार और केआईवाईजी-2022 की मेस्कॉट आशा पहुंचे सीहोर के स्कूलों में

भोपाल, 16 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की मेजबानी में 30 जनवरी से होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 का खुमार अब गांव तक पहुंच गया। प्रदेश की मशहूर पर्वतारोही मेघा परमार ने आज केआईवाईजी -2022 की मेस्कॉट ‘आशा’ के साथ सीहोर के विभिन्न स्कूलों और गाँव पहुँचकर खेलों इंडिया और खेलों की जानकारी साझा की।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार खेलों इंडिया में जन-जन की भागीदारी के उद्देश्य से मेस्कॉट आशा पूरे प्रदेश में अलग-अलग स्कूल, कॉलेज एवं सार्वजनिक स्थलों पर जाकर बच्चों और बड़ों को खेलों इंडिया यूथ गेम्स की जानकारी दे रही हैं, उनके साथ सेल्फी और ‘हिन्दुस्तान का दिल धड़का दो’ एंथेम के हुक स्टेप पर डांस भी कर रही हैं।
पर्वतारोही मेघा और आशा ने एक साथ सरकारी माध्यमिक शाला, रकीबगंज और शासकीय माध्यमिक शाला, हसनाबाद का दौरा किया और बच्चों को जीवन में खेलों के महत्व को समझाया। साथ ही बच्चों को खेलों से जुड़ने के लिये प्रोत्साहित भी किया। मेघा ने कहा कि ‘यह एक गर्व की अनुभूति है कि केआईवाईजी मध्य प्रदेश में हो रहा है। मैं संदेश फैलाने और केआईवाईजी को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारे स्कूलों का दौरा कर रही हूँ, क्योंकि मुझे लगता है कि बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों पर भी ध्यान देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश ने खेलों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश के खिलाड़ियों और खेल अधोसंरचनाएँ अंतर्राष्ट्रीय स्तर की बन गई हैं। मेघा ने कहा कि हम अपने आप को भाग्यशाली मानते हैं कि प्रदेश को ऐसी खेल मंत्री मिली हैं, जो खेलों के प्रति इतना जुनून रखती हैं। उन्होंने कहा कि खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया हर खिलाड़ी को नाम से जानती हैं, यह हम सभी के लिये गर्व का विषय है।
बघेल
वार्ता
image