Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेंद्र सिंह ने की विकास यात्रा तैयारियों की समीक्षा

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास तथा भोपाल जिला प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने आज विकास यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री सिंह ने कहा कि विकास यात्रा में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन, लोकार्पण एवं हितलाभ वितरण के कार्यक्रम करें। विकास यात्रा में सांसद, विधायक, महापौर एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों को शामिल किया जाये। श्री सिंह ने कहा कि हर विधानसभा में विकास रथ चलायें। इनमें शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि लोगों को एक लिफाफे में विभिन्न जन-कल्याणकारी एवं हितग्राहीमूलक योजनाओं की जानकारी दें। वरिष्ठजनों का सम्मान भी करें। उन्होंने कहा कि विकास यात्रा का रूट चार्ट इस तरह से बनाये कि पूरा जिला कवर हो जाये। श्री सिंह ने कहा कि वे स्वयं भी विकास यात्रा में शामिल होंगे।
विधायक रामेश्वर शर्मा, नगर पालिक निगम भोपाल के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी और सुमित पचौरी ने भी महत्वपूर्ण सुझाव दिये। इस दौरान नगर निगम कमिश्नर के व्ही एस चौधरी, एडिशनल कमिश्नर पुलिस सचिन अतुलकर, सीईओ जिला पंचायत भोपाल श्री ऋतुराज और एडीएम दिलीप यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image