Friday, Apr 26 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खरगोन में आरोपी का घर धराशायी

खरगोन 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में अंतरराष्ट्रीय गिरोह के साथ हथियार निर्माण व तस्करी में लिप्त एक बड़े आरोपी का अवैध घर आज धराशायी कर दिया गया।
खरगोन के जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि हथियारो के अवैध निर्माण और उसकी तस्करी में अंतरराज्यीय गिरोह के साथ लिप्त बंटी पिता प्रधान सिंह के गोगावां क्षेत्र के सिगनूर में अवैध रूप से निर्मित घर को आज बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया।
उन्होंने कहा इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल और प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि पुलिस दल ने हाल ही में ग्वालियर और उत्तर प्रदेश में उपद्रव करने वाले माफिया उर्फ योगी और उसके गिरोह के 8 सदस्यों को हथियार सप्लाई करने के दौरान क्षेत्र में बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। उन्हें हथियार सप्लाई करने वाले बंटी सिकलीगर को भी गिरफ्त में लेकर उसके घर और आसपास गाड़े गए हथियार ,निर्माण सामग्री व उपकरण बरामद किए थे। उन्होंने कहा कि एंटी माफिया अभियान के तहत इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
टीम का नेतृत्व कर रहे खरगोन के एसडीएम ओम नारायण सिंह ने बताया कि बंटी सिकलीगर का करीब 12 स्क्वायर फीट का अवैध निर्माण, जो अवैध गतिविधियों में उपयुक्त होता था, आज ध्वस्त कर दिया गया। उन्होंने बताया इसके लिए पूर्व में नोटिस भी दिया गया था।
भीकनगांव के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) संजू चौहान ने बताया कि 12 मई को पुलिस दल ने ग्वालियर क्षेत्र के माफिया व 28 मामलों के आरोपी चन्द्रभान सिंह उर्फ योगी को उसकी दो महिला साथियों समेत गिरोह के 3 राज्यों के 8 सदस्यों को क्षेत्र में हथियार खरीदने के दौरान गिरफ्तार किया था। इस दौरान पुणे स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के 65 कारतूस भी बरामद किए गए थे, जिनके बारे में जांच जारी है। इसके उपरांत उन्हें हथियार सप्लाई करने वाले बंटी को भी गिरफ्तार किया गया था।
उन्होंने बताया कि इस मामले में चार आरोपियों की 22 मई तक पुलिस रिमांड प्राप्त की गई है।
उल्लेखनीय है कि पंजाब में बड़ी मात्रा में लगातार हथियार पाए जाने पर इनके तार मध्य-प्रदेश के खरगोन जिले से जुड़ रहे थे। इसके चलते एक खरगोन और बड़वानी में लगातार अवैध हथियार निर्माण व तस्करी को लेकर कार्यवाही की जा रही है। संलग्न बड़वानी जिले में भी पिछले 12 दिनों में 40 अवैध हथियार जब्त कर 12 हथियार निर्माता गिरफ्तार किए गए हैं।
सं नाग
वार्ता
image