Sunday, Apr 28 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोक निर्माण से लोक कल्याण सरकार का संकल्प: राकेश

मुरैना, 15 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने आज कहा कि ‘लोक निर्माण से लोक कल्याण’ सरकार का संकल्प है।
श्री सिंह ने यह बात यहां मीडिया से चर्चा करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा पोटहॉल एप बनवाया जा रहा है, जिसमें पोटहॉल से ट्रेकिंग, मॉनीटरिंग की जा सकती है। सड़कों पर कहीं भी गड्डे होंगे, वहां कोई भी व्यक्ति फोटो खींचकर ट्रेकिंग एप्प पर अपलोड करेगा, तो शीघ्र ही उस सड़क के गड्डे को भरवाया जायेगा। यह लोक निर्माण विभाग की प्लानिंग है। श्री सिंह ने कहा कि लोगों को परिवर्तन दिखाई देखा, जो लोग इंजीनियर है, उन्हें उच्च क्वालिटी के लिये प्रशिक्षण दिया जायेगा। ताकि आने वाले समय में लोक निर्माण विभाग में बेहतर से बेहतर कार्य करा सकें।
लोक निर्माण मंत्री ने केन्द्र सरकार से लेकर प्रदेश सरकार की अनेकों योजनाओं को विस्तार से पत्रकारों को अवगत कराया। पत्रकारों ने सर्किट हाउस का रिनोवेशन करने की बात रखी। इस पर मंत्री ने आश्वस्त किया कि आने वाले समय में सर्किट हाउस नई सूरत में दिखेगा, इसके लिये स्टीमेट तैयार करने के निर्देश दे दिये गये हैं। लोगों को बेहतर सुविधा मिले, इसके लिये उसे आउटसोर्स पर चलवाने की प्लानिंग की जायेगी। ताकि लोगों को बेहतर सुविधायें मिल सके।
इससे पहले श्री सिंह ने अपने मुरैना प्रवास के दौरान आवास अतरसुमा लाभार्थियों से मिलकर कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि कोई भी गरीब बिना छत एवं आधारभूत सुविधाओं से वंचित न रहे। उन्होंने आवासों में निवासरत प्रेमिला, मीरा, गीता, अनीता से रूबरू होकर चर्चा की।
सं बघेल
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

जांजगीर-चांपा 27 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में शनिवार को ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

see more..
image