Saturday, Apr 27 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अठत्तर लाख की नगदी की चोरी का खुलासा, मास्टर माइंड निकली फरियादी की पुत्रबधू

मुरैना, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के रिठौरा थाना क्षेत्र में हुई 77 लाख 78 हजार रुपयों की सनसनी खेज चोरी का पुलिस ने आज घटना के 12 घंटे के अंदर ही पर्दाफाश करते हुए फरियादी की पुत्रबधू सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी गई सभी नगदी बरामद कर ली।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर ने यहां बताया कि 21 और 22 मार्च की मध्य रात्रि में रिठौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बड़बारी निवासी भानु बाल्मीक के घर से 77 लाख 78 हजार रुपये की नगदी चोरी हो गए थे। पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद चोरी का सुराग लगाने के लिये पुलिस की एक टीम गठित की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुखबिर की सूचना और तकनीकी मदद से पुलिस ने इस सनसनीखेज चोरी के मामले में फरियादी की पुत्रबधू को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की तो उसने चोरी करना स्वीकार कर लिया।
उन्होंने बताया कि चोरी की मास्टर माइंड फरियादी की पुत्रबधू ने बताया कि चोरी में उसका एक दूर का रिश्तेदार अरविंद बाल्मीक निवासी शेरपुर थाना एंडोरी (भिंड) भी शामिल था। पुलिस ने अरविंद बाल्मीक के घर से चोरी गए 77 लाख 78 हजार रुपये बरामद कर पुत्रबधू सहित दोनों को गिरफ्तार कर लिया। श्री ठाकुर ने बताया कि भानू बाल्मीक ने अभी हाल ही में 77 लाख 78 हजार की अपनी छह बीघा जमीन बेची थी और उन्हीं रुपयों से भरा हुआ थैला उसने अपने घर में अलमारी के पीछे रख दिया था। उन्होंने बताया कि जिस कमरे में रुपयों से भरा थैला रखा उसी कमरे में उसकी पुत्रबधू सोई हुयी थी।
सं बघेल
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

जांजगीर-चांपा 27 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में शनिवार को ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

see more..
image