Friday, Apr 26 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में दूषित भोजन से 10 लोगों की मौत , 80 बीमार

मैसुरु, 14 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक में चामराजनगर जिले के सुलवादी गांव में शुक्रवार को मरम्मा मंदिर में दूषित भोजन करने के बाद दो महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हो गयी और 80 अन्य बीमार हो गये।
आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है , क्योंकि बहुत से पीड़ित अस्पताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं और उन्हें जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है।
पुलिस ने इस मामले में दूषित भोजन के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि श्रद्धालुओं ने मंदिर के गोपुरम आधारशिला समारोह में भोजन करने के बाद उल्टी और बेचैनी की शिकायत की। उन्हें कोल्लेगल के निकट और मैसुरु के अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां 10 लोगों की मौत हो गयी। मृतकों की पहचान गोपम्मा (35), शांता (20), अनिता (12) और पापन्ना (50) के रूप में की गयी है। अन्य मृतकों की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। ग्यारह लोगों को गंभीर स्थिति में मैसुरु के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बताया जा रहा है कि मंदिर प्रशासन ने कौवों काे भी भोजन दिया था जिसे खाकर कुछ कौवों की मौत हो गयी।
मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने घटना पर दुख जताया है और संबंधित अधिकारियों को बीमारों काे हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
चामराजनगर की उपायुक्त बी बी कावेरी, पुलिस प्रमुख एस. पी. धर्मेंद्र कुमार मीणा और चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रसाद ने अस्पतालों का दौरा कर घायलों का हालचाल पूछा है।
टंडन
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image