Friday, Apr 26 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भागवत उत्तराखंड प्रवास पर देहरादून पहुंचे

देहरादून 05 फरवरी(वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघ चालक मोहन भागवत अपने चार दिवसीय उत्तराखंड प्रवास पर देहरादून पहुंच गये हैं। यहां उन्होंने विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ विविध मुद्दों पर चर्चा की।
संघ प्रमुख सोमवार देर शाम देहरादून स्थित संघ कार्यालय पहुंचे जहां प्रमुख स्वयंसेवकों ने उनकी अगवानी की। रात्रि विश्राम के उपरांत उन्होंने मंगलवार को प्रातःकालीन एकात्मकता स्त्रोत किया। दिन में उन्होंने कुर्मांचल विकास परिषद सहित दो संस्थाओं के प्रितिनिधियों के साथ बैठक की। यह बैठकें लगभग पांच घंटे चलीं। इनमें विभिन्न विषयों पर उन्होंने चर्चा की।
शाम को श्री भागवत ने शाखा में शामिल हुए और कार्यकर्ताओं से भेंट कर उनका मार्गदर्शन किया। वह सात फरवरी तक रोजाना तीन बैठकों में शिरकत करेंगे। दो बैठकें समाज के विभिन्न वर्गां के प्रबुद्धजनों के साथ होंगी, जबकि शाम को वह संघ के कार्यकर्ताओं की बैठक में मुलाकात कर मार्गदर्शन करेंगे।
सह प्रांत प्रचार प्रमुख संजय कुमार ने बताया कि डॉ. भागवत सुबह कला-संस्कृति एवं साहित्य से जुड़े लोगों से, जबकि दोपहर में प्रबुद्धजनों से भेंट करेंगे। शाम को वह देहरादून महानगर में चलने वाली संघ की सभी शाखाओं के मुख्य शिक्षक और शाखा कार्यवाह के साथ बैठक करेंगे।
इसी प्रकार सात फरवरी तक बैठकों का क्रम चलेगा। इस दौरान वह शिक्षाविदों, इंटर कॉलेजों के प्रधानाचार्यों, देहरादून महानगर में संघ की सभी 17 इकाइयों एवं देहरादून, विकासनगर, पुरोला में रहने वाले विभाग स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ ही स्नातक एवं परास्नातक कालेजों में छात्रों के बीच कार्य करने वाले संघ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।
श्री संजय ने बताया कि सात फरवरी को दायित्ववान कार्यकर्ताओं का परिवार सम्मेलन भी होगा, जिसमें संघ प्रमुख उनसे मुलाकात के साथ ही मार्गदर्शन भी देंगे। आठ फरवरी को संघ प्रमुख प्रातीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करेंगे, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी।
सं. नीरज
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image