Friday, Apr 26 2024 | Time 08:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुस्लिम महिलाओं पर बयान को लेकर ओडिशा विस की कार्यवाही छह बार स्थगित

भूवनेश्वर, 01 अगस्त (वार्ता) मुसलमान महिलाओं पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक विष्णु सेठी के बयान को लेकर गुरुवार को ओडिशा विधानसभा में विपक्ष के हंगामे की वजह से विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो को छह बार सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा।
हंगामे के बीच हालांकि विधानसभा ने ओडिशा आकस्मिकता निधि से अग्रिम राशि की प्राप्ति के लिए व्यय का पहला अनुपूरक विवरण स्वीकार कर लिया और शाम पांच बजे दिन भर के लिए सदन के स्थगित होने से पहले स्पीकर के समक्ष कुछ कागजात प्रस्तुत किये गये।
शून्यकाल के दौरान विवाद की शुरुआत उस समय हुई जब सदन में भाजपा के उपनेता विष्णु सेठी ने कहा कि तीन तलाक का चलन पाकिस्तान, बंगलादेश और 38 अन्य देशों में नहीं है। उनके धार्मिक कुरान में भी इसका उल्लेख नहीं है।
श्री सेठी ने कहा कि पश्चिम बंगाल और अन्य पड़ोसी राज्यों में जिन मुसलमान महिलाओं को तीन तलाक के माध्यम से तलाक दिया जाता है उन्हें रेड लाइट एरिया में वेश्यावृत्ति करने के लिए मजबूर किया जाता है।
उनके इस बयान से विधानसभा में हंगाम मच गया और विपक्षी कांग्रेस एवं सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के सदस्यों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रियाएं व्यक्त करते हुए उनके बयान पर एतराज जताया। कांग्रेस सदस्य श्री सेठी के इस बयान के विरोध में जोर-जोर से नारेबाजी की जिससे सदन का कार्य बाधित हुआ। उन्होंने भाजपा विधायक के इस बयान को मुसलमान समुदाय का अपमान बताया।
इस बीच विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो ने स्थिति को संभालने की कोशिश की और कहा कि वह भाजपा विधायक के इस बयान की जांच करेंगे लेकिन वह सदन को पुन: सुचारू रूप से चलाने में असफल रहे।
कोई और समाधान नजर नहीं आने पर विधानसभा अध्यक्ष ने करीब 12 बजे अपराह्न तीने बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। तीन बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने पर फिर हंगाम मच गया जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को फिर से सदन को स्थगित करना पड़ा। इस तरह उन्हें शाम पांच बजे विधानसभा अध्यक्ष ने पूरे दिन के लिए सदन को स्थगित कर दिया।
प्रियंका.संजय
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image