Friday, Apr 26 2024 | Time 05:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दूध की बढ़ी कीमतें न्यायोचित: पलानीस्वामी

चेन्नई, 18 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु में अाविन दूध की कीमतें बढ़ा दी गयी हैं। राज्य सरकार के स्वामित्व वाली दुग्ध उत्पादक कंपनी आविन के मुताबिक नयी कीमतें कल से लागू हो जायेंगी।
दूध की कीमत में छ: रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि की गयी है। मुख्यमंत्री ई. के पलानीस्वामी ने दूध की कीमतों में हुई इस बढ़ोतरी को न्यायोचित बताया है। श्री पलानीस्वामी ने कहा कि दूध की बढ़ी इ‌न कीमतों से आम लोगों पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।
मुख्यमंत्री ने सेलम हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि इस मसले पर राज्य विधानसभा में भी चर्चा की गयी थी। उन्होंने कहा कि करीब 4.6 लाख दुग्ध उत्पादकों की मांग थी कि दूध की कीमतें बढ़ायी जायें। दूध की कीमतों में पांच वर्ष बाद बढ़ोतरी की गयी है। पिछली बार 2014 में दूध की कीमतें तय की गयी थीं, उस दौरान राज्य सरकार ने दुग्ध उत्पादकों की मांग के मद्देनजर प्रति लीटर दूध की कीमत में 10 रुपये की वृद्धि की थी।
श्री प्लानीस्वामी ने कहा कि चारा, प्रसंस्करण शुल्क, परिवहन, प्रशासनिक एवं अन्य खर्चों में वृद्धि के कारण दूध की कीमतों में इजाफा करना जरूरी था।
आविन के अनुसार गाय के दूध का खरीद मूल्य 28 रुपये से बढ़ाकर 32 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है जबकि भैंस के दूध का खरीद मूल्य 35 रुपये से बढ़ाकर 41 रुपये प्रति लीटर कर दिया है।
आविन दूध की विभिन्न श्रेणियों की नयी कीमतें प्रति लीटर इस प्रकार हैं... आविन नाइस (टोंड मिल्क)- 43 रुपये, आविन डाइट (डबल टोंड मिल्क)- 40 रुपये, आविन ग्रीन मैजिक (स्टैंडराइज्ड मिल्क)- 47 रुपये और आविन प्रीमियम (फूल क्रीम दूध)-51 रुपये।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image