Friday, Apr 26 2024 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बाढ़ राहत कार्याें में असफलता को लेकर मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की

बेंगलुरु, 29 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के 23 जिलों में बाढ़ प्रभावितों की मदद में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दारामैया की अगुवाई में यहां धरना दिया और मुख्यमंत्री बी एस येद्दियुरप्पा के इस्तीफे की मांग की।
श्री सिद्दारामैया ने यहां गुरुवार को एक जनसभा को संबाेधित करते हुए कहा कि राज्य में बाढ़ प्रभावितों की मदद अगर मुख्यमंत्री नहीं कर सकते हैं तो उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। राज्य सरकार ने खुद ही 108 तालुकों को बाढ़ प्रभावित घोषित किया है लेकिन उनकी मदद के लिए अभी तक कोई भी काम नहीं किया है।
उन्होंने कहा, “श्री येद्दियुरप्पा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के जरिए सत्ता हथिया कर सफलता तो हासिल कर ली लेकिन वह जरूरतमंद लाेगों की मदद के लिए आगे नहीं आये हैं। उन्हें बाढ़ प्रभावित लोगों से माफी मांगनी चाहिए। केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को किसानों की कोई चिंता नहीं है और इसी वजह से उन्हाेंने एक रुपया भी राज्य के लोगों की मदद के लिए जारी नहीं किया है। राज्य इस समय सबसे विकट हालात का सामना कर रहा है।”
उन्होंने कहा कि राज्य में 1914 में इसी तरह की बाढ़ आई थी और अब 100 वर्षों से अधिक समय के बाद राज्य को इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा है। एक लाख से अधिक लोगों के मकान नष्ट हाे गये हैं और हजारों हेक्टेयर क्षेत्र में खड़ी फसल तबाह हो गई है। इसके अलावा सैंकड़ों मवेशी मारे गए हैं और करोड़ों रुपए की निजी तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान हुआ है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य के अनेक जिलों का दौरा किया है और कल से कोडागु, दक्षिण कन्नड और मैसूरू जिलों का दौरा करेंगे।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image