Friday, Apr 26 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मणिपुर की क्षेत्रीय अखंडता को बनाये रखा जाएगा: बीरेन

इम्फाल 19 अक्टूबर (वार्ता) मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार क्षेत्रीय अखंडता बनाये रखने के प्रति कटिबद्ध है और उम्मीद है कि केन्द्र तथा उसके नेता राज्य सरकार की भावना का सम्मान करेंगे।
श्री बीरेन ने शनिवार को यहां मणिपुर पुलिस राइफल्स बटालियन(प्रथम) के परेड ग्राउंड में आयोजित 128वें मणिपुर पुलिस स्थापना दिवस में उक्त बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र ने राज्य सरकार को आश्वासन दिया कि राज्य की क्षेत्रीय अखंडता पर चल रही भारत-नागा शांति वार्ता के समाधान होने से प्रभावित नहीं होगी। राज्य सरकार का मानना ​​है कि केंद्र और उसके नेता राज्य सरकार की भावना का सम्मान करेंगे। राज्य शांति वार्ता के हर चरण पर नजर रखे हुए हैं।
मुख्यमंत्री ने राज्य के जातीय मुद्दों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बहुत दुखद है कि राज्य के अधिकतर समुदाय
हमेशा एकजुट रहने के विचारों के बजाय महज अपने स्वार्थ के लिए सोचते हैं। उन्हाेंने इस बात जोर देकर कहा कि जब हम व्यक्तिगत और समुदाय के हितों से ऊपर उठकर आम लागों के लाभ बारे में सोचेंगे तब राज्य में शांति होगी।
श्री बीरेने ने कहा कि राज्य की जनता के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गयी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में सुशासन और विकास के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले ढाई वर्ष में जनता के प्यार और समर्थन से राज्य में शांति बनी हुई है। राज्य सरकार ने किसी की मुद्दे के समाधान के लिए और वार्ता के लिए दरवाजे खुले रखे हैं।
मुख्यमंत्री ने राज्य में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये लिए मणिपुर पुलिस के प्रयास की सराहना की ओर घोषणा कि सरकार जल्द ही एक नये सिटी पुलिस स्टेशन के निर्माण होगा और मौजूदा इम्फाल पश्चिम कमांडो बैरक का नवीनीकरण किया जायेगा। उन्होंने कहा विशेष महिला कमांडो इकाई स्थापित की जायेगी। इस संबध में लगभग 100 महिला पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह मंत्रालय की एक योजना के तहत एक पुलिस स्मारक पार्क और पुलिस संग्रहालय का निर्माण जल्द ही उन पुलिसकर्मियों के सम्मान में किया जाएगा, जिन्होंने राज्य की सेवा के लिए निस्वार्थ भाव से अपना बलिदान दिया।
श्री बीरेन ने विभन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ योगदान देने के लिए विभिन्न पुलिस अधिकारियों को नकद पुरस्कार के साथ प्रशस्ति और प्रमाण पत्र प्रदान किये।
उप्रेती आशा
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image