Friday, Apr 26 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में भाजपा ने की ओवैसी के सीएए और एनआरसी बयान की निंदा

हैदराबाद ,23 दिसंबर (वार्ता) तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी इकाई ने सोमवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के नागरिकता संशोधन कानून 2019 और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर दिये गये बयान की निंदा की ।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता के. कृष्णा सागर राव ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री ओवैसी ने रविवार को यहां ऑल इंडिया मुस्लिम जॉइंट एक्शन कमेटी के तत्वावधान में कई मुस्लिम संगठनों के साथ दारुस्सलाम में एक बैठक में सीएए 2019 और एनआरसी पर भड़काने वाले बयान दिये।
उन्हाेंने कहा कि श्री ओवैसी ने अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में न केवल लोगों को गुुमराह किया बल्कि पूरे देश के मुसलमानों को भड़काने का प्रयास किया है।
श्री राव ने आरोप लगाया, “श्री ओवैसी नफरत की राजनीति कर रहे है। वह कानून के ज्ञाता है, एक वकील है और लंदन के लिंकन कॉलेज से पढ़े हुए है। अगर लिंकन कॉलेज ने संसद के अंदर और बाहर सीएए 2019 पर उनके इस तरह के व्यवहार को देखा था तो उन्हें कानून की डिग्री और बैरिस्टर की पदवी वापस लेनी चाहिये क्योंकि वह कानूनी तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहे हैं।
श्री राव ने श्री ओवैसी को चुनौती दी यदि सीएए 2019 से भारतीय मुसलमानों पर इसका कोई दुष्प्रभाव पड़ता है ताे वह इस कानून पर सार्वजनिक बहस करने को तैयार हैं।

श्री राव ने सवाल किया यदि मैंने (श्री राव) यह सिद्ध कर दिया कि श्री आवैसी राष्ट्र को गुमराह कर रहे है तो वह अपने सांसद पद से इस्तीफा देने को तैयार रहें।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image