Friday, Apr 26 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में भारी मात्रा में नक्सली सामग्री जब्त

भुवनेश्वर 17 जनवरी (वार्ता) ओडिशा के मलकानगिरी जिले में पुलिस ने गोएगुरहा-उत्तमगुरहा गांव के पास माओवादियों के खिलाफ चलाये गये अभियान में हुयी गोलीबारी के बाद हथियार और भारी मात्रा में नक्सली सामग्री जब्त की है।
ओडिशा के पुलिस महानिदेशक कार्यालय के सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस ने 15 जनवरी को माओवादियों के साथ हुयी मुठभेड़ के बाद नक्सली सामग्री जब्त की।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गोएगुरु-उत्तमगुर जिले में 15-20 सशस्त्र माओवादियों के होने की सूचना पर एसओजी और सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के सहयोग से मलकानगिरी के पुलिस अधीक्षक ऋषिदेव-खलारी और एसडीपीओ प्रहलाद सहाय मीणा के नेतृत्व में 27 कमांडो के दल ने माओवाद-विरोधी अभियान शुरू किया।
उन्होंने बताया कि 15 जनवरी की शाम जब सुरक्षाकर्मी इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे इस दौरान माओवादियों ने गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई करते गोली चलायी लेकिन माओवादी अंधरे के कारण अपना सामान और लेखने सामग्री छोड़कर जंगल में भाग गये। सुरक्षाकर्मियों को वहां से एक एके 47 रायफल, नक्सली दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुयी है।
पुलिस सूत्रों ने कहा कि बरामद सामान से पता चलता है कि माओवादी सुरक्षाबलों पर हमले की योजना बना रहे थे।
राम.संजय
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image