Friday, Apr 26 2024 | Time 09:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में ‘अम्फान’ ने 44.44 लाख लोगों के जीवन को किया प्रभावित

भुवनेश्वर 23 मई (वार्ता) ओडिशा में भीषण चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ ने दस जिलों में रहने वाले 4444896 लोगों के जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है।
‘अम्फान’ ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सुंदरबन में तबाही मचाने से पहले ओडिशा में दस्तक दी थी।
ओडिशा में चक्रवाती तूफान से करीब एक लाख हेक्टेयर फसल क्षेत्र को नुकसान हुआ है। ‘अम्फान’ से फसलों के नुकसान का आकलन किया जा रहा है और 26 मई तक इसके पूरा हो जाने की संभावना है।
राज्य सरकार ने दावा किया है कि राज्य में चक्रवाती तूफान से अभी तक किसी भी व्यक्ति के हताहत की रिपोर्ट नहीं है। प्रारंभिक आकलन के अनुसार ‘अम्फान’ ने राज्य के 10 जिलों- बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, मयूरभंज, कटक, जाजपुर, क्योंझर, खोरधा और पुरी में तबाही मचाई है।
चार जिलों- बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा और जगतसिंहपुर को चक्रवाती तूफान ने गंभीर रूप से प्रभावित किया है। कुल मिलाकर 9,833 गांवों, 92 ब्लॉकों में 1,558 ग्राम पंचायतों और 22 शहरी स्थानीय निकायों में 272 वार्डों में चक्रवाती तूफान का असर दिखा है
ओडिशा में ‘अम्फान’ के कारण करीब 500 मकानें पूरी तरह और 1,500 मकान आशिंक रूप से क्षतिग्रस्त हुये हैं। इसके अलावा 28 बड़े जानवर, नौ छोटे जानवर 3,680 पोल्ट्री पक्षियों की मौत भी हुई है।
प्रियंका.संजय
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image