Friday, Apr 26 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पेट्रोल पंप लूट मामले में पांच बदमाश गिरफ्तार

नैनीताल, 06 जून (वार्ता) उत्तराखंड पुलिस ने कांग्रेस नेता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के भाई इंदर सिंह हुड्डा के पेट्रोल पंप में हुई साढ़े सात लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने इस घटना में शामिल पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से चार उत्तर प्रदेश के रामपुर के रहने वाले हैं।
ऊधमसिंह नगर जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बरिंदर जीत सिंह एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस को इस पूरे घटनाक्रम पर से पर्दा उठाने में मदद मिली है। पुलिस ने जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनके नाम जमील अहमद पुत्र नजीर अहमद (बाजपुर), अनीस पुत्र शकील, सद्दाम पुत्र बल्लीउल्लाखां, इमरान पुत्र अमजद अली (मोहब्बत नगर, स्वार) एवं नईम बाबू पुत्र अबरार (रसूलपुर, स्वार) शामिल हैं।
श्री सिंह ने बताया कि बाजपुर निवासी जमील अहमद ने रामपुर जिले के स्वार के चार युवकों की मदद से लूट की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी जमील अहमद पेट्रोल पंप में काम करने वाले सईद अहमद पुत्र नजीर अहमद का रिश्तेदार है। जमील अहमद को ही इस घटना का मास्टरमाइंड माना जा रहा है। श्री सिंह ने बताया कि घटना में शामिल दूसरा अभियुक्त नईम बाबू जमील अहमद का रिश्तेदार है। घटना से पहले आरोपियों ने मौके की रैकी की थी।
पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से पहले जमील अहमद और नईम को पकड़ा। इनकी मदद से पुलिस बाकी आरोपियों तक पहुंची। इसके बाद पुलिस ने पेट्रोल पंप के प्रबंधक को बुलाकर दोनों की शिनाख्त करायी तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।
सीओ दीप शिखा अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 315 और 312 बोर के तीन तमंचों के अलावा चार कारतूस और दो मोटर साइकिल भी बरामद हुई हैं। इसके अलावा सभी आरोपियों के कब्जे से 63-63 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उन्होंने पेट्रोल पंप की तिजोरी से 315000 रुपये लूटे थे। पुलिस ने बताया कि बाकी रुपयों को लेकर जांच की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि बाजपुर स्थित इंदर फिलिंग स्टेशन नामक पेट्रोल पंप में विगत एक जून की देर रात को बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पेट्रोल भरवाने के नाम पर सबसे पहले दो आरोपी पहले एक मोटर साइकिल में सवार हो कर पेट्रोल पंप पहुंचे थे। इसी दौरान इन्होंने पेट्रोल पंप पर मौजूद दो कर्मचारियों के साथ मारपीट की थी और तीसरे आरोपी की मदद से तिजारी से रुपये लूट कर फरार हो गये।
घटना के तुरंत बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये और जांच शुरू कर दी। पेट्रोल पंप के प्रबंधक संजय कुमार की ओर से पुलिस में साढ़े सात लाख रुपये की चोरी का मामला दर्ज कराया गया। आलाधिकारियों की ओर से आरोपियों को पकड़ने के लिये एसओजी और सर्विलांस के साथ ही पुलिस की तीन टीमें गठित की गई थीं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image