Friday, Apr 26 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चौधरी ने संभाली पश्चिम बंगाल कांग्रेस की कमान

कोलकाता, 10 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में अगले वर्ष होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी ने दूसरी बार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान गुरुवार को औपचारिक रूप से संभाल ली।
कांग्रेस ने बुधवार की रात को ही श्री चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा की थी।
पूर्व रेल मंत्री श्री चौधरी ने इस अवसर पर कहा,“ मैं इस महत्वपूर्ण मोड़ पर मुझ पर विश्वास रखने के लिए अपनी पार्टी को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरा उद्देश्य संगठन को मजबूत करना तथा सांप्रदायिक भारतीय जनता पार्टी और अलोकतांत्रिक तृणमूल कांग्रेस दोनों के खिलाफ मजबूत लड़ाई छेड़ने की होगी।”
बंगाल में श्री चौधरी को हटाकर श्री सोमेन मित्रा को पार्टी की कमान सौंपी गयी थी। गत माह श्री मित्रा के निधन के बाद से यह पद खाली था और अब फिर से श्री चौधरी को ही पार्टी की कमान दी गयी है।
चौसठ वर्षीय कांग्रेस के नेता मुर्शिदाबाद के अपने बहरामपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र में रॉबिनहुड के नाम से प्रसिद्ध हैं। वह 1999 से ही उस सीट का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं।
श्री चौधरी तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कट्टर आलोचक हैं। वह राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी और उभरती भाजपा के खिलाफ लड़ाई को लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नीत वाम मोर्चा के साथ गठबंधन करने के भी पक्षधर रहे हैं।
संजय श्रवण
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image