Friday, Apr 26 2024 | Time 12:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मिजोरम की एमपीसी और प्रिज्म पार्टी का विलय

एजल, 07 अक्टूबर (वार्ता) मिजोरम की दो राजनीतिक पार्टियों मिजोरम पीपुल्स कांफ्रेंस(पीएमसी) और पीपुल्स रेप्रेसेंटेटिव्स फॉर आइडेंटिटी ऑफ़ मिजोरम (प्रिज्म) ने बुधवार को आपस में विलय कर नयी राजनीतिक पार्टी पीपुल्स कांफ्रेंस का गठन कर लिया।
दोनों पार्टियों के अध्यक्ष लालमंगईहा साइलो (एमपीसी) और वनलालरुता (प्रिज्म) ने इस अवसर पर एक विलय समझौते पर हस्ताक्षर किए। दोनों पार्टियों के अध्यक्षों ने माैजूदा और पिछली सरकारों पर हर मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया।
नयी पीपुल्स पार्टी का अध्यक्ष लालमंगईहा साइलो को बनाया गया हैं। प्रिज्म दरअसल शुरू में एक भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के तौर पर शुरू हुआ था जो वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक पार्टी बन गया था। उन्होंने चुनावों में अपने 14 उम्मीदार खड़े किये थे लेकिन सभी की जमानत जब्त हो गई थी।
वही एमपीसी पार्टी की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री ब्रिगेडियर टी साइलो ने 1975 में थी और एमपीसी वर्ष 1976 और 1977 के चुनावों में भी जीती थी लेकिन 1984 में श्री साइलो की सरकार गिरने के बाद से यह पार्टी हमेशा विपक्ष में रही।
जतिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image