Friday, Apr 26 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कलबुर्गी में दशक की सबसे भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

कलबुर्गी 15 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक में कलबुर्गी जिले अधिकतर इलाकों में इस दशक की सबसे अधिक मूसलाधार बारिश से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ और बाढ़ आने से कई गांवों से संपर्क टूट गया ह
मालखेड, सेडम के पास कागिना नदी पुल के ऊपर से बहने के कारण कलबुर्गी और हैदराबाद अवरुद्ध हो गया है। कागिना में बाढ़ के कारण पानी निचले स्तर के पुलों के ऊपर से बहने से 12 से अधिक घंटे तक कालौरागी से चित्तपुर वाया डंडोटी पर यातायात पर अवरुद्ध रहा और वाहनों को रोक दिया गया है। बाढ़ का पानी मलखेड़ में कागीना के तट पर उत्तरादी मठ में जयतीर्थ बृंदावन घुस गया। ताजा रिपोर्ट के अनुसार पिछले 12 घंटों से मठ में कम से कम 16 लोग फंसे हुए हैं।
जिला मुख्यालय की रिपोर्टों में कहा गया है कि भारी बारिश के कारण कागीना, बेन्नेथोरा, भीमा और अमारिया सहित सभी प्रमुख नदियों में जलस्तर तेजी से बढ़ा है।
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम ने चितापुर तालुक में बेलगकुम्पा गांव में नौ लोगों को बचाया जो गुरुवार को कागिना नदी के पहाड़ी में फंसे हुए थे।
इस बीच एक प्रेस विज्ञप्ति में कलबुर्गी जिला प्रशासन ने कहा कि मंगलवार तक हुई बारिश के कारण जिले में कुल 518 मवेशी मारे गए । जिले के 11 तालुकों में कुल 1,058 घर बाढ़ के पानी के कारण ढह गए थे।जिले के विभिन्न स्थानों में खोले गए 48 राहत केंद्रों में 7,603 लोगों ने शरण ली हुई है।
कलबुर्गी तालुक के हेब्बल और पनेगांव गांवों के बीच बाढ़ के कारण 20 घंटे से अधिक समय तक संपर्क टूट गया था। अफजलपुर, अलंद, चितापुर और सेडम तालुक में नहर और नालों में बाढ़ आई, और खेत जलमग्न हो गए। इसके अलावा कई निचले इलाकों के कई गांवों में पानी भर गया और फसलें पानी में डूब गयी।
कलबुर्गी के सांसद उमेश जाधव ने आज कहा कि जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित गांवों में सभी एहतियातन और राहत उपाय किए है और इन क्षेत्रों में बाढ़ प्रभावितों के लिए आश्रय और राहत केंद्र खोले गए। जिले बारिश और बाढ़ के कारण अब तक पांच से अधिक लोग मारे गए और भारी बारिश के कारण कुल 518 मवेशी भी बह गए।
उप्रेती आशा
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image