Thursday, Jan 28 2021 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल में कोरोना संक्रमण के 7,412 नये मामले
  • अमेरिका में कोविड-19 से 4 28 लाख से अधिक लोगों की मौत
  • ब्रिटेन में एस्ट्राजेनेका के वैक्सीन संयंत्र के पास मिला संदिग्ध पैकेट
  • अमेरिका ने यूएई और सऊदी अरब के साथ रक्षा समझौतों पर लगाई रोक
  • कैमरून में सड़क दुर्घटना में 53 लोगों की मौत, 29 घायल
राज्य » अन्य राज्य


भारत में कोरोना मृत्यु दर सबसे कम: प्रल्हाद जोशी

हुबली ,01 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय संसदीय कार्य और कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि कोरोना वायरस से प्रभावित सभी देशों में भारत की मृत्यु दर सबसे कम है।
श्री जोशी ने कोविड-19 योद्धाओं को सम्मानित करने के कर्नाटक चैंबर ऑफ कॉमर्स, हुबली की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में मृत्यु दर सबसे कम है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर में लगातार वृद्धि जारी है। साथ ही कोरोना के सक्रिय मामले अक्टूबर के मध्य में लगभग 97,894 दैनिक मामलों के अधिकतम स्तर से कम हो रहे हैं तथा अक्टूबर के अंत में दैनिक 50 हजार नए मामले आए थे।
उन्होंने कहा कि इस सफलता का मुख्य कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सक्रिय भूमिका और समय पर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लेना था।
उन्होंने कहा,“जब भारत ने लॉकडाउन की शुरुआत की, तो कुल मामलों की संख्या कुछ सैकड़ों में थी जबकि अन्य कईं देशों ने लॉकडाउन को तब अपनाया जब उनके पास हजारों मामले थे। हमें न केवल लॉकडाउन के विभिन्न चरणों के दौरान अपनी तैयारियों के लिए काफी समय मिला बल्कि इसके बाद हमने सही समय पर अनलॉक की प्रक्रिया को अपनाया और परिणामस्वरूप हमारी अर्थव्यवस्था अब पटरी पर आ रही है।”
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image