Friday, Apr 26 2024 | Time 06:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हैदराबाद कभी भी अहमदाबाद जैसा नहीं हो सकता: भाजपा

हैदराबाद 22 नवंबर (वार्ता) तेलंगाना के नगरपालिका प्रशासन मंत्री के टी रामा राव (केआरटी) के बयान ‘हैदराबाद अहमदाबाद नहीं है’ पर पलटवार करते हुए तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) और मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के शासन में हैदराबाद कभी भी अहमदाबाद जैसा शानदार नहीं बन सकता है।
तेलंगना भाजपा के मुख्य प्रवक्ता के.कृष्णा सागर राव ने कहा,“कपड़ा उद्योग के लिए अहमदाबाद 'मैनचेस्टर ऑफ़ द ईस्ट' के रूप में प्रसिद्ध है। अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (एयूडीए) भारत के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है और एयूडीए का वर्ष 2020-21 के लिए 8907 करोड़ का बजट है जबकि टीआरएससी द्वारा शासित हैदराबाद नगर निगम का बजट सिर्फ 5380 करोड़ रुपये है। एयूडीए का राजस्व खर्च 10,000 करोड़ रुपये से अधिक है जबकि हैदराबाद नगर निगम का राजस्व खर्च 3000 करोड़ रु आंका गया है।”
उन्होंने कहा कि अहमदाबाद निगम ने यूनेस्को की तरह वैश्विक प्रशंसा हासिल की है, जो इसे 'विरासत' शहर के रूप में मान्यता देता है। यह दशक के सबसे तेजी से बढ़ते शहरों के रूप में घोषित किया गया था। अहमदाबाद को भारत में 'सर्वश्रेष्ठ शासित और प्रशासित शहर' के रूप में भी मान्यता दी गई थी। फोर्ब्स ने अहमदाबाद को दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते शहर के रूप में मान्यता दी है।
श्री राव ने कहा कि अहमदाबाद का अपना स्टॉक एक्सचेंज है और सूचीबद्ध व्यवसायों के लिए बड़े पैमाने पर सक्रिय रूप से धन का सृजन करता है। एयूडीए ने छोटे व्यवसायों को शून्य लाइसेंस शुल्क, स्व-अनुमोदन अनुपालन प्रणाली और शून्य-प्रयास ऑनलाइन प्रसंस्करण की अनुमति के साथ अपार अवसर प्रदान किए हैं।
जतिन.संजय
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image