Friday, Apr 26 2024 | Time 09:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा में दो सड़क दुर्घटनाओं में चार की मौत, 11 घायल

नैनीताल, 30 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में सोमवार को हुई दो अलग-अलग सड़क दुघर्टनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि 11 लोग घायल हो गये हैं। इस दुर्घटना में बागेश्वर के एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं जिनमें मां की मौत हो गयी जबकि पिता और पुत्र घायल हो गये हैं।
जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के अनुसार जिले में पहली दुर्घटना आज सुबह साढ़े सात बजे अल्मोड़ा के जैंती तहसील के अंतर्गत संग्रोली मोटर मार्ग पर घटी। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक बोलेरो कार यूके 01 टीए 3416 सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। वाहन में चार लोग सवार थे। जिनमें से राजू अधिकारी, बाराकोट अल्मोड़ा और कुंदन कुंजवाल, सूरी अल्मोड़ा की मौत हो गयी जबकि उमेश जोशी और हरेन्द्र नाथ घायल हो गये। घायलों का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जैंती में किया जा रहा है।
दूसरा हादसा कसारदेवी के पास अल्मोड़ा-बागेश्वर मार्ग पर हुआ। इस हादसे में एक मैक्स वाहन यूके 05 सीए 1339 120 मीटर गहरी खाई में गिर गई। जिला आपातकालीन केन्द्र के अनुसार वाहन में 11 लोग सवार थे जिनमें से दो की मौत हो गयी। नौ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। मृतकों में एक महिला भी शामिल है।
मृतकों में किशन राम निवासी ताकुला, अल्मोड़ा व रेखा भट्ट बागेश्वर शामिल है जबकि घायलों के नाम वाहन चालक अनिल कुमार निवासी हल्द्वानी, नारायण दत्त भट्ट, मनोज भट्ट, निवासी बागेश्वर, गणेश पुरी बागेश्वर, श्रीमती विमला देवी ताकुला अल्मोड़ा, सोबन साह, निवासी अल्मोड़ा, मथुरा प्रसाद, ओम प्रकाश और धर्मपाल निवासी भूरा कैमूर अमरिया पीलीभीत उत्तर प्रदेश हैं। सभी घायलों का अल्मोड़ा के जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।
स्थानीय लोगों को दुर्घटना की सूचना मिलते ही सबसे पहले घटनास्थल पर जुटे और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम भी मौके पर पहुंची और सभी घायलों और मृतकों को खाई से बाहर निकाला गया।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image