Friday, Apr 26 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


फिर हुये आईएफएस प्रशिक्षु कोरोना संक्रमित, एफआरआई बन्द

देहरादून, 08 अप्रैल(वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में 14 प्रशिक्षु भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी फिर से कोरेाना संक्रमित होने के बाद आम जनों के लिए संस्थान बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(आईआईटी), रुड़की में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में 14 प्रशिक्षु आईएफएस बुधवार को कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद सभी अधिकारी और कर्मचारियों को एक-दूसरे से मिलने पर पूर्णतयः प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही, संस्थान परिसर में सुबह-शाम टहलने आने वालों और पर्यटकों के आवागमन पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि कोरोना के प्रथम चरण की शुरुआत में सबसे पहले इसी संस्थान के प्रशिक्षु आईएफएस संक्रमित पाये गये थे।
दूसरी ओर, देश के प्रमुख संस्थानों में शामिल आईआईटी रुड़की में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। यहां तीन दिन पहले ही चार हॉस्टलों को सील कर दिया गया था। साथ ही, घरों पर होली मनाने गये शिक्षकों और छात्र-छात्राओं के वापस आने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image