Friday, Apr 26 2024 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बिजली बाधित होने से दो ऑक्सीजन संयंत्र बंद

बेंगलुरु, 24 मई (वार्ता) कर्नाटक के बेल्लारी में दो ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों में बिजली बाधित हाेने के कारण ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित है।
राज्य के मुख्य सचिव पी रवि कुमार ने सभी उपायुक्तों एवं वृहत बेंगलुरु महानगर पालिका को पत्र लिखकर इसे ऑक्सीजन की उपलब्धता का संकट करार दिया है तथा कहा है कि राज्य में ऑक्सीजन उत्पादन में 220 टन की कमी आई है। इस स्थिति में विशेषकर बिजली ट्रिपिंग के कारण सोमवार और मंगलवार को ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई है। मुख्य सचिव ने हालांकि उम्मीद व्यक्त की कि बुधवार तक स्थिति स्थिर हो जाएगी।
सरकारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को राज्यभर में ऑक्सीजन की खपत 885.61 मीट्रिक टन रही। इससे पहले 17 से 22 मई तक छह दिनों की अवधि में, कर्नाटक में ऑक्सीजन की औसत दैनिक खपत 837.9 मीट्रिक टन थी।
मुख्य सचिव ने लिखा,“सोमवार और मंगलवार को सभी रिफिलर आपूर्ति में 20 प्रतिशत की कमी की उम्मीद करें और तैयारी करें।” उन्होंने कहा कि जिलों को ऑक्सीजन स्टॉक और बफर स्टॉक के उपयोग की योजना बनानी चाहिए और स्थिति की आवश्यकता होने पर बफर स्टॉक का उपयोग करना चाहिए।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image