Friday, Apr 26 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी से अन्नाद्रमुक ने राज्यसभा की सीट का दावा किया: अनबझगन

पुड्डुचेरी 08 जुलाई (वार्ता) अन्नाद्रमुक (पूर्व) के सचिव ए अनबाझगन ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी पुड्डुचेरी से राज्यसभा सीट पर दावा करेगी। अन्नाद्रमुक राज्यसभा सदस्य एन गाेकुलकृष्णन का कार्यकाल सितंबर में समाप्त हो रहा है।
श्री अनबाझगन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रदेश में छह अप्रैल को हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों ने हार का स्वाद चखा है और ऐसे में सत्तारूढ़ एन आर कांग्रेस-भाजपा गठबंधन जिसमें अन्नाद्रमुक भी गठबंधन का हिस्सा है , पार्टी को राज्यसभा सीट का दावा करने का पूरा अधिकार है।
उन्हाेंने कहा हालांकि उनकी पार्टी का एन आर कांग्रेस और भाजपा के साथ गठबंधन है। अन्नाद्रमुक पार्टी आलाकमान को अवगत कराने के बाद सीट पर दावा करेगी। इसके अलावा अन्नाद्रमुक नेता ने मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी से केन्द्रशासित प्रदेश में शिक्षा के अधिकार अधिनियम को लागू करने के लिए उच्चस्तरीय समित का गठन करने का आग्रह किया है।
उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों में गरीब छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए 2009 में केंद्र सरकार द्वारा अधिनियम पेश किया गया था। पुड्डुचेरी हालांकि एक ऐसा प्रदेश है जो इसे लागू नहीं कर पाया है। उन्होंने कहा कि यह कानून के खिलाफ है।
श्री अनबाझगन ने कहा कि तमिलनाडु में इससे पहले सुश्री जयललिता के नेतृत्व वाली अन्नाद्रमुक सरकार और उसके बाद की पलानीस्वामी सरकार ने इसे ठीक से लागू किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस-द्रमुक सरकार निजी स्कूलों के पक्ष में इसे लागू करने में विफल रही। उन्होंने मुख्यमंत्री से इसे चालू शैक्षणिक वर्ष में ही लागू करने की अपील की।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image