Friday, Apr 26 2024 | Time 10:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रिश्वत लेने के आरोप में पीडब्ल्यूडी अधिशासी एवं सहायक अभियंता गिरफ्तार

नैनीताल, 08 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में सतर्कता विभाग ने गुरुवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एक अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता को एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोप है कि दोनों ने बार के लाइसेंस के लिये अनापत्ति प्रमाण पत्र देने के बदले में एक लाख रुपये रिश्वत देने की मांग की।
सतर्कता विभाग की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक अल्मोड़ा रानीखेत के एक रेस्टोरेंट मालिक की ओर से अल्मोड़ा के जिलाधिकारी कार्यालय में बार के लाइसेंस के लिये आवेदन किया गया था। जिलाधिकारी कार्यालय की ओर से लोक निर्माण विभाग समेत नौ विभागों को इस संदर्भ में आख्या देने के लिये निर्देशित किया गया।
आरोप है कि लोक निर्माण विभाग रानीखेत के अधिशासी अभियंता महिपाल सिंह कालाकोटी और सहायक अभियंता हितेश कांडपाल द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र देने के बदले में रेस्टोरेंट मालिक से तीन लाख रूपये की मांग की गयी। अतंतः एक लाख रुपये में सौदा तय हुआ। इसके बाद रेस्टोरेंट मालिक ने हल्द्वानी स्थित सतर्कता विभाग के अधीक्षक राजेश भट्ट से इस मामले की शिकायत की।
श्री भट्ट की ओर से निरीक्षक हेमचंद्र पांडे की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने जांच की तो मामला सही पाया गया। इसके बाद दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने की योजना बनायी गयी। सतर्कता विभाग की टीम ने आज रानीखेत आफिस पहुंचकर दोनों अधिकारियों को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तहत आवश्यक कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।
सतर्कता विभाग के निदेशक वी विनय कुमार की ओर से गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी। गिरफ्तार करने वाली टीम में निरीक्षक हेम चंद्र पांडे के अलावा निरीक्षक भानू प्रकाश आर्य, निरीक्षक चंचल शर्मा, सिपाही मनोज मठपाल, नागेन्द्र भट्ट व नरेन्द्र सिंह टंगड़िया शामिल रहे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image