Sunday, Oct 24 2021 | Time 08:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम के मुख्यमंत्री के नगा शांति वार्ता शामिल होने पर कांग्रेस ने उठाया सवाल

गुवाहाटी, 21 सितंबर (वार्ता) असम में कांग्रेस ने नगा शांति प्रक्रिया में मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के शामिल होने पर आज सवालिया निशान लगाया।
असम प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने कहा कि केंद्र को स्पष्ट करना चाहिए कि मुख्यमंत्री को किस आधार पर नागालैंड में शांति वार्ता में शामिल किया गया हैं।
श्री बोरा ने कहा, “एनएससीएन (आईएम) 'ग्रेटर नगालिम' की मांग कर रहा है और हम सभी जानते हैं कि इसमें असम के कुछ हिस्सों को शामिल किया जाना है।”
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने राज्य को अक्षुण्ण रखने के लिए प्रतिबद्ध है और किसी भी परिस्थिति में अपने क्षेत्र का कोई भी हिस्सा ग्रेटर नगालिम में नहीं जाने देगी।
उन्होंने केंद्र से 2015 में केंद्र और एनएससीएन (आईएम) के बीच हस्ताक्षर किए गए नागा फ्रेमवर्क समझौते का विवरण सार्वजनिक करने की मांग भी की।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
धामी ने पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के आपदा पीड़ितों से मिलकर जानी उनकी समस्याएं

धामी ने पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के आपदा पीड़ितों से मिलकर जानी उनकी समस्याएं

23 Oct 2021 | 9:12 PM

पिथौरागढ़/अल्मोड़ा/देहरादून, 23 अक्तूबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को चीन के साथ लगी सीमा पर स्थित जनपद पिथौरागढ़ में तहसील धारचूला और जनपद अल्मोड़ा में जीरो ग्राउंड पर पंहुचकर, आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया और प्रभावितों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी तथा राहत राशि के चैक भी वितरित किए।

see more..
image