Thursday, Oct 21 2021 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस की कार्यप्रणाली में सुधार की जरूरत : संगमा

शिलांग 23 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मेघालय विधानसभा में विपक्ष के नेता ने गुरुवार को कहा कि पार्टी को कार्यप्रणाली में सुधार की जरुरत है और संकेत दिया कि वह इस बारे में पार्टी के केंद्रीय नेताओं से बातचीत करेंगे।
कांग्रेस हाईकमान द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री और तीन बार के लोकसभा सदस्य विन्सेंट पाला को उनके परामर्श के बिना प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के बाद से राज्य में दो बार मुख्यमंत्री रहे श्री संगमा खासे परेशान हैं।
श्री संगमा, जिन्हें मेघालय के पश्चिमी भाग में गारो हिल्स क्षेत्र से पूर्व लोकसभा सांसद दिवंगत पूर्णो अगितोक संगमा के बाद निर्विवाद नेता माना जाता है, ने कहा कि वह प्रयास करना जारी रखेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि पार्टी मजबूत हो।
कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ अपनी हालिया बैठक की मीडिया की अटकलों के बीच उन्होंने संवाददाताओं से कहा,“अभी तक, मेरा ध्यान यह देखने पर है कि चीजें कैसे चल रही हैं और जिन मुद्दों को पार्टी की चार दीवारों के भीतर सुधार की आवश्यकता है।”
यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी कोलकाता यात्रा और क्या उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ कोई चर्चा की है, श्री संगमा ने कहा, “मेरे पास राज्य के भीतर और बाहर दोनों जगह दोस्त हैं। हम एक-दूसरे को बहुत लंबे समय से जानते हैं और मुझे इतने सारे लोगों को जानने का सौभाग्य मिला है।”
इस बीच, कांग्रेस विधायक चार्ल्स पनग्रोप ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रदेश कांग्रेस में व्याप्त मतभेदों को सुलझाने के लिए सर्वश्री पाला और संगमा दोनों से मुलाकात करनी चाहिए।
संजय
वार्ता
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image