Saturday, Oct 23 2021 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु के तीन मछुआरों पर श्रीलंकाई मछुआरों ने किया हमला

चेन्नई 25 सितंबर (वार्ता) तमिलनाडु के नागपट्टिनम जिले के तीन मछुआरों पर समुद्र में दस सशस्त्र श्रीलंकाई मछुआरों के एक समूह ने हमला किया। श्रीलंकाई मछुआरों ने शुक्रवार रात भारतीय मछुआराें पर उस समय हमला किया जब वह समुद्र में मछली पकड़ रहे थे।
पुलिस विभाग सूत्रों ने बताया कि श्रीलंकाई मछुआरों ने तमिलनाडु के मछुआरों पर हमला करने के बाद उनकी मछली पकड़ने वाले जाल, ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) और उनकी नाव को जब्त कर लिया। मछुआरों की नाव में से हमलावार पांच लाख रुपये लूट ले लिये।
सूत्रों के मुताबिक इस हमले में घायल हुए तीनों मछुआरे वेदारण्यम के पास अर्कोट्टुथुराई के निवासी है और ये लोग आज सुबह समुद्र के तट पर लौटे। घायल मछुआरों को उपचार के लिए नागपट्टिनम के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सूत्रों ने कहा कि मछुआरे शिवकुमार, शिवा और उनके पिता चिन्नाथंबी ने शिवकुमार के स्वामित्व वाली एक नाव में सवार होकर मछली पकड़ने के लिए निकले थे। जब ये लोग वेदारण्यम से दक्षिण-पूर्व में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास मछली पकड़ रहे थे, तो दो फाइबर नौकाओं पर सवार 10 सशस्त्र श्रीलंकाई लोगों ने उन्हें रोक लिया।
उन्होंने बताया कि श्रीलकाई मछुआरों ने उन पर समुद्री सीमा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और हमला किया। श्रीलंकाई मछुआरों ने शिवकुमार पर चाकू से, जबकि शिवा और चिन्नाथंबी पर लोहे की छड़ से हमला किया गया।
घायलों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी अरुण थंबुराज ने बताया कि भारतीय तटरक्षक बल और तटीय सुरक्षा समूह को इस घटना के बारे में जानकारी दे दी गयी है।
संतोष, उप्रेती
वार्ता
More News
डीआरडीओ ने किया हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ का परीक्षण

डीआरडीओ ने किया हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ का परीक्षण

22 Oct 2021 | 9:10 PM

चांदीपुर, 22 अक्टूबर (वार्ता) विभिन्न मिसाइल प्रणालियों के लिए लक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (हीट) ‘अभ्यास’ का ओडिशा में बंगाल की खाड़ी के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) चांदीपुर से शुक्रवार को सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया गया।

see more..
श्रीराम ने लंका में जो किया,भारत ने 1971 में वही बंगलादेश में अंजाम दिया : राजनाथ

श्रीराम ने लंका में जो किया,भारत ने 1971 में वही बंगलादेश में अंजाम दिया : राजनाथ

22 Oct 2021 | 7:38 PM

बेंगलुरु 22 अक्टूबर (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण ने एक समय में लंका एवं मथुरा में जो किया था, वही 1971 के बंगलादेश मुक्ति संग्राम में हमारी सेना ने किया।

see more..
image