Friday, Apr 26 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मातृ स्नेह से वंचित किशोर ने की चार जनों की हत्या

अगरतला, 08 नवंबर (वार्ता) त्रिपुरा के धलाई जिले के कमालपुर के दुरई शिब्बारी के 17 वर्षीय किशोर ने मां, बहन और दादा समेत चार लोगों की हत्या, पूरे अपराध की साजिश और अपनी योजना का विवरण पुलिस को पूछताछ के दौरान उजागर कर दिया।
किशोर को रविवार की सुबह हलाहाली इलाके से भागने के रास्ते में गिरफ्तार किया गया। एक किशोर अदालत ने उसे 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और पुलिस को बाल सुधार गृह में उससे पूछताछ करने की अनुमति दी। आरोपी किशोर के साथ दो दिनों की बातचीत में, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की कि हत्या व्यक्तिगत नफरत के कारण की गई थी।
जांच अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि किशोर ने अपराध स्वीकार किया और कहा कि उसकी बहन उसकी दुश्मन थी तथा हमेशा उससे झगड़ा करती थी लेकिन उसकी मां कभी भी आरोपी के पक्ष में नहीं थी, बल्कि बहन के साथ खड़ी रही, जिससे वह लंबे समय तक नाराज रहा।
अधिकारी ने कहा,“ वह काफी लंबे समय से अपनी मां और बहन को मारने की योजना बना रहा था और हत्या के बाद शवों को ठिकाने लगाने की तकनीक सीखने के लिए वह क्राइम पेट्रोल देख रहा था। साथ ही वह उस योजना को अंजाम देने की योजना बना रहा था। ”
पुलिस ने आरोपी के कबूलनामे के हवाले से कहा, “ इसी के तहत शनिवार दोपहर को उसने अपनी सोई हुई मां के सिर पर बार-बार डंडे से वार किया और बिस्तर पर ही उसकी हत्या कर दी। बहन थोड़ी दूर सो रही थी, जब वह उठी तो उसने उसी तरह उसे भी मार डाला और पूरे जाेर से साउंड सिस्टम चालू कर दिया। ”
आरोपी के दादा (उसके पिता के चाचा) 70 वर्षीय दुलाल देवनाथ पीड़िता की कुछ असामान्य आवाजें सुनकर कमरे में गए। आरोपी किशोर ने स्थिति को समझने से पहले ही उनके सिर पर पीछे से वार किया। वह फर्श पर गिर गये और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
इसके बाद आरोपी ने शवों को आंगन के एक कुएं में खींच लिया और खून के धब्बे साफ करने लगा। इसी बीच उनकी पड़ोसी रेखा देव पीने का पानी मांगते हुए घर पहुंची तो घर में खून देख वह चिल्लाने लगीं। किशोर ने उस पर भी हमला कर दिया और मौके पर ही उसकी हत्या कर दी।
आरोपी फिर बाहर गया और पास के एक खेल के मैदान में शराब पी तथा रात में जब उसे होश आया तो वह अगली सुबह ट्रेन से राज्य छोड़ने की योजना बनाने लगा। पर, इस बीच पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसने पुलिस को बताया कि उसने ऑनलाइन जुआ खेला और अपने पिता हरधन देवनाथ को कुछ दिन पहले उसे 48,000 रुपये उधार देने के लिए मजबूर भी किया था।
आरोपी किशोर ने पुलिस के समक्ष दावा किया,“ मेरी माँ और बहन ने हमेशा मुझे नापसंद किया और हर बार मुझे गालियाँ दीं, जिसने मुझे नशीली दवाओं की लत तथा शराब के सेवन के लिए मजबूर किया। मुझे अपनी मां के स्नेह से वंचित किया गया है और उन्होंने हमेशा मेरा अपमान किया तथा मेरी छवि खराब की। मुझे समय पर उचित भोजन भी नहीं दिया गया-लगातार मानसिक प्रताड़ना ने मुझे बदला लेने के लिए प्रेरित किया। ”
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image