Friday, Apr 26 2024 | Time 09:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गंगापुरवाला ने मद्रास हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

चेन्नई 28 मई (वार्ता) न्यायमूर्ति एस वी गंगापुरवाला ने रविवार को मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली।
तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन.रवि ने राजभवन में आयोजित एक साधारण समारोह में नए मुख्य न्यायाधीश को पद की शपथ दिलाई।
मद्रास उच्च न्यायालय के निवर्तमान कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश एस वैद्यनाथन, तमिलनाडु के मंत्री दुरईमुरुगन, रेगुपति, उधयनिधि स्टालिन, केकेएसएसआर रामचंद्रन, मा सुब्रमण्यम सेकर बाबू, अन्नाद्रमुक से बाहर किए गए एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम, मुख्य सचिव वी इराई अंबू और उच्च न्यायालय के कई न्यायाधीशों ने आयोजन में हिस्सा लिया।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मंजूरी के बाद, न्यायमूर्ति गंगापुरवाला मद्रास उच्च न्यायालय के नए मुख्य न्यायाधीश बने, जिसकी सिफारिश सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने की थी।
इस नियुक्ति के साथ, पिछले साल सितंबर में न्यायमूर्ति मुनीश्वर नाथ भंडारी की सेवानिवृत्ति के बाद उत्पन्न मुख्य न्यायाधीश के पद के लिए रिक्ति को भर दिया गया है।
इससे पहले न्यायमूर्ति दुरईस्वामी, न्यायमूर्ति टी राजा और वर्तमान में न्यायमूर्ति वैद्यनाथन कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्य कर रहे थे।
वर्ष 1962 में महाराष्ट्र में जन्मे, न्यायमूर्ति गंगापुरवाला को 2010 में बॉम्बे उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था। बाद में उन्हें 2022 में उसी अदालत के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था।
संजय,आशा
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image