Sunday, Apr 28 2024 | Time 08:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुर्मू ओडिशा के चार दिवसीय दौरे पर

भुवनेश्वर, 27 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 28 फरवरी से दो मार्च तक ओडिशा का दौरा करेंगी।
श्रीमती मुर्मु 28 फरवरी को रांची में झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी एवं उसी दिन ओडिशा के रायरंगपुर में केंद्र सरकार के हॉलिडे होम की आधारशिला रखेंगी।
वह वस्तुतः रायरंगपुर में विभिन्न सड़क परियोजनाओं और एक खेल परिसर की आधारशिला रखेंगी, साथ ही एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय, बरसाही का उद्घाटन भी करेंगी।
राष्ट्रपति 29 फरवरी को क्योंझर के गोनासिका में कदलीबाड़ी गांव के पीवीटीजी के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगी।
बाद में, वह 'क्योंझर की जनजातियाँ: लोग, संस्कृति और विरासत' विषय पर एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का उद्घाटन करेंगी और क्योंझर में धरणीधर विश्वविद्यालय , गंभरिया के नॉर्थ कैम्पस में छात्रों को संबोधित करेंगी।
राष्ट्रपति शाम को भुवनेश्वर में उत्कल विश्वविद्यालय के 53वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।
राष्ट्रपति एक मार्च को बिहार के भांजा में बरहामपुर विश्वविद्यालय के 25वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी।
बाद में कटक में, वह ब्रह्माकुमारीज, ओडिशा के स्वर्ण जयंती समारोह की शोभा बढ़ाएंगी। राष्ट्रपति राजभवन, भुवनेश्वर में ओडिशा सरकार द्वारा प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महाअभियान (पीएम-जनमन) की प्रस्तुति देखेंगी।
राष्ट्रपति दो मार्च को ओडिशा के संबलपुर जिले में संथा कबी भीमा भोई से संबंधित विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगी। वह संबलपुर के मिनी स्टेडियम में महिमा पंथ के अनुयायियों से भी मिलेंगी।
जांगिड़
वार्ता
More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image