Sunday, Apr 28 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम के मामले में एचसी ने मांगी प्रगति रिपोर्ट

नैनीताल, 28 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम के मामले में कार्यदायी संस्था उत्तराखंड जल विद्युत निगम को आगामी 10 अप्रैल से पूर्व प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा है।
हल्द्वानी निवासी अमित खोलिया की ओर से दायर जनहित याचिका पर मुख्य न्यायधीश रितु बाहरी व न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की खण्डपीठ में सुनवाई हुई। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम का कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है और निर्माण की अंतिम तिथि निकल जाने के बावजूद अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है।
दूसरी ओर पेयजल निगम की ओर से कहा गया है कि निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। स्टेडियम को अंतिम रूप दिया जाना शेष है। निगम की ओर से यह भी कहा गया कि मार्च अंत तक स्टेडियम को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।
इसके बाद अदालत ने निर्माण एजेंसी को मोहलत देते हुए 10 अप्रैल से पूर्व प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा है। इस प्रकरण में अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी।
याचिकाकर्ता ने वर्ष 2022 में एक जनहित याचिका दायर कर कहा कि हलद्वानी में 200 करोड़ रुपये की लागत से अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। जिसका कार्य पूर्ण नही किया जा रहा है।
सरकार की ओर से बार बार निर्माण एजेंसियों को बदला जा रहा है। स्टेडियम का कार्य पूर्ण नहीं होने से 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन नहीं हो पा रहा है।
रवीन्द्र.संतोष
वार्ता
More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image