Sunday, Apr 28 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रोडवेज बसों में ले जाए जा रहे पेठा का‌ नमूना जांच के लिए भेजा

रूद्रपुर/नैनीताल, 18 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले की सीमा पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने रोडवेज की बसों में ले जाए जा रहे पेठे का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया है।
अभिहित अधिकारी डॉ. प्रकाश फुलारा ने बताया कि त्योहार सीजन और आम चुनाव के चलते उत्तर प्रदेश सीमा पर सख्त निगरानी की जा रही है।
आज इसी दौरान उप्र और हल्द्वानी डिपो की बसों की जांच की गई। रूहेलखंड एवं हल्द्वानी डिपो की दो बसों से लगभग 260 किलो पेठा परिवहन करते हुए पाया गया। जांच करने पर पता चला कि यह पेठा हल्द्वानी ले जाया जा रहा था।
उक्त खाद्य पदार्थ की पहचान रानू पेठा भंडार, मॉडल विलेज धौना बरेली के रूप में हुई । संदेह के आधार पर उक्त खाद्य पदार्थ के अलग-अलग नगों से चार नमूने लेकर जांच हेतु खाद्य एवं औषधि विश्लेषणशाला रूद्रपुर भेजा गया।
उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त दूध एवं तेल के भी दो अन्य नमूने जांच हेतु संग्रहित किये गये। जिसकी रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।
श्री फुलारा ने बताया कि खाद्य कारोबारियों को स्वच्छ एवं उत्तम खाद्य पदार्थो की ही विक्री के निर्देश दिये गये हैं तथा अधिकृत खाद्य पदार्थो से ही आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं।
रवीन्द्र. उप्रेती
वार्ता
More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image