Sunday, Apr 28 2024 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चुनाव में मीडिया समन्वय के लिए भाजपा ने प्रभारी और कमेटियों का किया गठन

देहरादून, 18 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव में मीडिया समन्वय के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मीडिया विभाग ने लोस प्रभारी एवं विभिन्न कमेटियों का सोमवार को गठन किया।
प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने मीडिया टीम, जिला अध्यक्ष एवं जिला मीडिया प्रभारी की वर्चुअल बैठक में उनको उनकी भूमिका के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावा, मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी द्वारा प्रदेश मीडिया सेंटर के उद्घाटन के बाद होने वाले आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी।
पार्टी मुख्यालय से संचालित इस वर्चुअल बैठक और चुनाव मीडिया सेंटर में अलग-अलग बैठक में श्री चौहान ने सह मीडिया प्रभारी, प्रदेश प्रवक्ता, मीडिया पैनलिस्ट, लोकसभा मीडिया प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला मीडिया प्रभारियों को सम्बोधित किया। इस दौरान, उन्होंने प्रदेश मीडिया सेंटर से संचालित होने वाली मीडिया संबंधी गतिविधियों के विस्तार से समझाते हुए सभी को उनकी भूमिका को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सभी की प्रातः वर्चुअल बैठक होगी। जिसमें आगमी कार्यक्रमों एवं मीडिया विषयों पर समीक्षा बैठक की जाएगी। उन्होंने बताया कि कल दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री धामी एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत कुमार की उपस्थिति में मीडिया सेंटर के औपचारिक उद्घाटन के बाद, नियमित रूप से ब्रीफिंग की जाएगी।
श्री चौहान ने बताया कि लोकसभावार मीडिया समन्वय के लिए मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई हैं। इसमें टिहरी लोकसभा हेतु मानिक निधि शर्मा, हरिद्वार में संजीव वर्मा, पौड़ी गढ़वाल में कमलेश उनियाल, नैनीताल में चंदन बिष्ट, अल्मोड़ा में कोमल मेहता और प्रदेश मीडिया सेंटर समन्वय राजेंद्र नेगी देखेंगे। इसके अतिरिक्त, रूटीन प्रेस ब्रीफिंग, मॉनिटरिंग, अन्य कार्यक्रम व्यवस्था के लिए भी अलग, अलग टीमों का गठन किया गया।
बैठक में मीडिया संबंधी महत्वपूर्ण पक्षों को विस्तार देते हुए प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि चुनाव में भाजपा की जीत निश्चित है, लेकिन हम सबका का प्रयास होना चाहिए कि जीत को अधिक शानदार बनाया जाए। हमें केंद्र एवं प्रदेश सरकार के कार्यों और चुनावी कार्यक्रमों की मीडिया के माध्यम से अधिक से अधिक प्रसारित करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर, धार्मिक एवं पर्यटन व्यवस्थाएं, जनकल्याणकारी योजनाएं, नियुक्ति प्रक्रिया की पारदर्शी व्यवस्था सुनिश्चित कर युवाओं को सर्वाधिक नौकरियां देना, लैंड और लव जिहाद के खिलाफ कार्यवाही, यूसीसी ऐसे तमाम विषय हैं, जो जनता के मन में रच बस गए हैं। हमें सिर्फ शालीनता के साथ लगातार उन्हे स्मरण कराते रहना है। इस दौरान, प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक खजान दास और डाक्टर देवेंद्र भसीन ने भी सभी लोगों को मीडिया समन्वय को लेकर आवश्यक टिप्स देते हुए अपने अनुभव साझा किए।
इन दोनों बैठकों में प्रदेश प्रवक्ता हनी पाठक, सुनीता विद्यार्थी, मधु भट्ट, कमलेश रमन, आईटी संयोजक अजीत नेगी, हरीश चमोली, नवीन पिरसाली, आर पी रतूड़ी, जोत सिंह बिष्ट के अतिरिक्त, वर्चुअल माध्यम से सभी लोकसभा प्रभारी जिला अध्यक्ष जिला मीडिया प्रभारी एवं पैनलिस्ट शामिल हुए।
सुमिताभ, उप्रेती
वार्ता
More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image