Sunday, Apr 28 2024 | Time 10:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कविता ने आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये के भुगतान की सुविधा दी: ईडी

नयी दिल्ली/हैदराबाद, 18 मार्च (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि तेलंगाना की गिरफ्तार विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) एवं भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के. कविता ने अन्य सहयोगियों के साथ कथित तौर पर दिल्ली उत्पाद शुल्क की नीति के निर्माण और कार्यान्वयन के समय लाभ पाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के शीर्ष नेताओं के साथ साजिश रची थी।
कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के मनी ट्रेल की जांच कर रही ईडी ने सोमवार को दावा किया कि श्रीमती कविता ने एहसान के बदले में आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये देने के मामले में शामिल थीं। ईडी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है, "जांच से पता चलता है कि इस भ्रष्टाचार योजना ने थोक विक्रेताओं से रिश्वत के रूप में अवैध धन वसूले , जिससे आप को फायदा हुआ।"
एजेंसी ने कहा कि इसके अलावा श्रीमती कविता और उसके सहयोगी कथित तौर पर इस अपराध से प्राप्त धन को वैध बनाने और इस साजिश से मुनाफा कमाने में शामिल थे। उल्लेखनीय है कि ईडी ने दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई और मुंबई सहित देशभर में 245 स्थानों पर तलाशी ली है। मामले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया, संजय सिंह और विजय नायर समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
अब तक ईडी ने मामले में एक अभियोजन शिकायत और पांच पूरक शिकायतें दर्ज की हैं। इसके अतिरिक्त, 24 जनवरी, 2023 और तीन जुलाई, 2023 के आदेशों के अनुसार 18.79 करोड़ रुपये की संपत्ति का पता लगाया गया है और अस्थायी रूप से संलग्न किया गया है।
ईडी ने कहा कि अधिकारियों द्वारा कथित घोटाले के जटिल जाल की गहराई से जांच की जी रही है। मामले को लेकर ईडी ने 15 मार्च को श्रीमती कविता को हिरासत में लिया था।
नयी दिल्ली की विशेष पीएमएलए अदालत ने 16 मार्च के आदेश के अनुसार श्रीमती कविता को पूछताछ के लिए 23 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। इसके साथ ही, उसी दिन श्रीमती कविता के हैदराबाद स्थित आवास पर तलाशी अभियान चलाया गया, जिसके दौरान ईडी अधिकारियों को उनके रिश्तेदार और सहयोगियों द्वारा उत्पन्न किए गए बाधा का सामना करना पड़ा था।
संतोष
वार्ता
More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image