Sunday, Apr 28 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में बेमौसम वर्षा से जनजीवन प्रभावित

भुवनेश्वर, 20 मार्च (वार्ता) ओडिशा में बेमौसम जारी भारी बारिश से यहां के कुछ हिस्सों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है।
ओडिशा के कई जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान तूफान आने और भारी वर्षा होने के आसार हैं।
आईएमडी ने पहले ही राज्य के 30 में से 20 जिलों के लिए ‘येलो और ऑरेंज’ चेतावनी जारी कर दी है, जहां एक या दो स्थानों पर आंधी आने का अनुमान है।
विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) ने जिला कलेक्टरों से आंधी, तूफ़ान, ओलावृष्टि या बिजली गिरने से हुए किसी भी नुकसान पर एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है।
उपलब्ध रिकॉर्ड के अनुसार, पिछले 24 घंटों में गोंदिया में सबसे अधिक 72.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, इसके बाद भुबन और ढेंकनाल जिले में क्रमश: 72 मिलीमीटर दर्ज की गई। अंगुल और अथमलिक में 68 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि बौध और कांटामल में 66.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।
ओडिशा के कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़ और गजपति जिलों में एक या दो स्थानों पर गुरुवार सुबह तक भारी बारिश जारी रहने के आसार हैं। भुवनेश्वर,कटक के जुड़वां शहरों में तापमान क्रमशः 29.4 और 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से क्रमशः 3.7 और 7.2 डिग्री कम है। अगले 24 घंटों के बाद दिन के तापमान में दो से छह डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने के आसार हैं।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image