Sunday, Apr 28 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पश्चिम बंगाल में चार गैर-कैडर अधिकारियों का तबादला

कोलकाता, 21 मार्च (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल में 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले गुरुवार को चार गैर-कैडर अधिकारियों के स्थानांतरण आदेश जारी किये, जो जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) जैसे नेतृत्व वाले पदों पर तैनात हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्हाेंने बताया कि आयोग ने पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में इस तरह के तबादलों के आदेश दिये हैं।
आयोग ने दक्षिण बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पूर्व बर्धमान और बीरभूम जिलों के अधिकारियों को तत्काल स्थानांतरित करने का आदेश दिया। जिले में डीएम और एसपी के पद क्रमशः भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारियों के लिए हैं।
आयोग ने हाल ही में बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजीव कुमार को पद से हटा दिया और 1989 कैडर के आईपीएस संजय मुखर्जी को नया डीजीपी नियुक्त किया।
आयोग ने अप्रैल में होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए बुधवार को एक अधिसूचना जारी की।
पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों कूचबिहार, अलीपुरदुआर और जलपाईगुरी में पहले चरण में मतदान होना है। आयोग ने राज्य भर की 42 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव की घोषणा की है।
यामिनी,आशा
वार्ता
More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image