Sunday, Apr 28 2024 | Time 04:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


123 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा जप्त, सात गिरफ्तार

उदयपुर, 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में उदयपुर शहर के प्रताप नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने मादक पदार्थों की अवैध तस्करी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच महिलाओं सहित सात लोगों गिरफ्तार कर उनके पास से एक क्विंटल से ज्यादा डोडा चूरा जप्त किया है। जब्त मादक पदार्थ की कीमत लगभग 40 लाख रुपए है।
जिला पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने गुरुवार को कहा कि एसएचओ भरत योगी की टीम द्वारा देबारी पिंडवाड़ा नेशनल हाईवे पर वाहन का इंतजार कर रहे अंतर्राज्यीय गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके पास मिले 14 बैगो से कुल एक क्विंटल 23 किलो डोडा चूरा जप्त किया। इस मामले में पांच महिलाओं एवं दो पुरूषों को गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार आरोपी समूह के रूप में मेवाड़ और मध्य प्रदेश राज्य से सटे क्षेत्र में आकर यहां से अवैध अफीम डोडा चूरा खरीद कर अलग-अलग ट्रॉली बैग एवं पिठू बैग आदि में भरकर पुलिस नाकाबंदी से बचने के लिए निजी सवारी बसों एवं रोडवेज बसों में बैठकर पंजाब में हरियाणा की तरफ तस्करी करते।
प्रारंभिक पूछताछ में इन्होंने इससे पहले 6-7 बार इसी तरह तस्करी करना बताया है। इस कार्रवाई में कांस्टेबल राजूराम के विशेष भूमिका रही है।
रामसिंह.अभय
वार्ता
More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image