Friday, Apr 26 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नशा मुक्ति के लिए लिया जाएगा संगीत का सहारा

जालंधर 11 फरवरी (वार्ता) पंजाब के जालंधर में नशा पीड़ित युवकों का इलाज करने और उनके पुनर्वास के लिए शुरू किए गए ओट केन्द्रों पर जल्दी ही संगीत की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।
जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने सोमवार को बताया कि गांव शेखे में चल रहे ओट केन्द्र पर संगीत की कक्षाएं शुरू करने का मुख्य उद्देश्य नशा पीड़ित लोगों को रचनात्मक और अच्छा माहौल प्रदान कर उनमें आत्मविश्वास पैदा करना है। उन्होंने बताया कि प्यानो, हरमोनियम, बाँसुरी और अन्य उपकरण केंद्र में पहुँच चुके है। संगीत अध्यापक की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है जिसको जल्दी ही पूरी कर लिया जायेगा।
श्री शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से नशा तस्करों के खिलाफ़ कार्यवाही के साथ-साथ लोगों को नशे के दुष्प्रभावों से अवगत करवाने के लिए डैपो, बडडी और अन्य कई प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम करवाए जा रहे हैं जिसके परिणामस्वरूप नशा पीड़ितों का इलाज किये जा रहे हैं।
सिविल सर्जन जालन्धर डाॅ. राजेश कुमार बग्गा ने बताया कि विभाग की तरफ से केंद्र में स्टाफ भर्ती करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि 20 बिस्तर वाले केंद्र में 24 घंटे मेडिकल अधिकारी, काउंसलर, वार्ड ब्वाय और नर्सिंग स्टाफ आदि की सुविधाएं उपलव्ध करवाई जा रही हैं।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image