Friday, Apr 26 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोर्ट में चल रही भर्ती प्रक्रिया का चुनाव अधिकारी ने लिया संज्ञान

सिरसा, 15 मार्च (वार्ता) हरियाणा के सिरसा न्यायालय परिसर में पिछली 11 मार्च से 14 पदों के लिए चल रही कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभजोत सिंह ने संज्ञान लिया व प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को आगामी कार्यवाही के लिए पत्र लिखा है।
जिला निर्वाचन कार्यालय के तहसीलदार (चुनाव) राम निवास जांगड़ा ने बताया कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही देशभर में स्वत: आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी, जिसके बाद राज्य व केंद्र सरकारी की सरकारी नौकरी व अन्य विकास परियोजनाओं के नये सिरे से लागू करने पर प्रतिंबध लग गया। आदर्श आचार संहिता के चलते कोई भी सरकारी पद के लिए साक्षात्कार या रिजल्ट घोषित नहीं किया जा सकता। सिरसा न्यायालय परिसर में कुछ पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी रहना जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभजोत सिंह के संज्ञान में आने के बाद तुंरत कार्यवाही करते हुए प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव रंजन को आगामी कार्यवाही के लिए लिखा गया है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश मुख्यालय से जो भी आगामी आदेश मिलेंगे उनकी पालना अमल में लाई जाएगी।
जिला न्यायालय परिसर में 8 प्रोसेस सर्वर व 6 चपरासी के रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे, जिनमेंं प्रदेशभर से करीब 23 हजार युवक युवतियों ने आवेदन किए हुए है जिनका साक्षात्कार पिछली 11 मार्च से चल रहा है। इन पदों में चपरासी के लिए 11 मार्च से 15 मार्च तथा प्रोसेस सर्वर के लिए 16 से 20 मार्च तक साक्षात्कार लिए जा रहे हैं। जब इस संदर्भ में साक्षात्कार ले रहे न्यायालय के अधिकारियों से संपर्क साधना चाहा तो वे साक्षात्कार में व्यस्त होने के कारण उपलब्ध नहीं हो सके।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image