Friday, Apr 26 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुड़गांव कांड : माकपा ने की पीड़ित परिवार काे सुरक्षा, मुआवजे की मांग

गुड़गांव कांड : माकपा ने की पीड़ित परिवार काे सुरक्षा, मुआवजे की मांग

गुड़गांव, 25 मार्च (वार्ता) हरियाणा के गुड़गांव में होली के दिन घर में घुसकर एक मुस्लिम परिवार पर हमले की घटना में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने आज पीड़ित परिवार काे सुरक्षा मुहैया कराने, मुआवजा देने तथा आराेपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

माकपा के आज यहां जारी बयान के अनुसार पार्टी की जिला इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार से तथा हस्पताल में घायलों से मिला जिसमें राज्य कमेटी सदस्य सतबीर सिंह तथा जनवादी महिला समिति की राज्य उपाध्यक्ष उषा सरोहा समेत नेता शामिल थे।

बाद में माकपा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाजपा) तथा अन्य संगठनों के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिला उपायुक्त व पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में इस घटना की निंदा कड़ी निंदा करते हुये कहा कि निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा समाज के आपसी भाईचारे व सौहार्द को खत्म करने की लगातार कोशिशें हो रही है।

प्रतिनिधि मण्डल ने मांग की कि पीड़ित परिवार को समुचित सुरक्षा प्रदान की जाए ताकि उसे दोबारा से गुड़गावं में सहज ढंग से जीवन जीने का हौसला मिल सके। ज्ञापन में पूरी घटना की निष्पक्ष जांच करते हुए सभी दोषियों पर उचित धाराओं के तहत नामजद मुकदमे दर्ज करने व उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने की मांग भी की गई।

संगठनों ने इस बर्बर घटना पर अब तक राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार की तरफ से कोई बयान ना आने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया तथा मांग की कि राज्य सरकार पीड़ितों के पक्ष में खड़ी हो तथा पीड़ित परिवार के आर्थिक नुकसान की तुरन्त भरपाई और इलाज की समुचित व्यवस्था करे।

image