Friday, Apr 26 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शमशेर सिंह दूलो राज्यसभा के सांसद पद से दें इस्तीफा :लाल सिंह

शमशेर सिंह दूलो राज्यसभा के सांसद पद से दें इस्तीफा :लाल सिंह

चंडीगढ़ ,29अप्रैल (वार्ता) पंजाब कांग्रेस चुनाव प्रचार कमेटी के चेयरमैन लाल सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य शमशेर सिंंह दूलो की पत्नी तथा बेटे के आम आदमी पार्टी में शामिल होने के मद्देनजर सांसद पद से इस्तीफा देने को कहा है ।

श्री सिंह ने आज यहां कहा कि श्री दूलो कांग्रेस पर बदनुमा दाग है ,इसलिये उनको निकालने से पार्टी को फायदा होगा । उनकी पत्नी तथा बेटे के आप पार्टी में शामिल होने के बाद उनके लिये कांग्रेेस में कोई स्थान नहीं है । उन्होंने कांग्रेस के लिये प्रचार नहीं करने का खुलकर ऐलान किया है ।

दूसरी ओर श्री दूलो ने फतेहगढ़ साहिब से पार्टी उम्मीदवार के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की है और कहा है कि वाे पार्टी प्रत्याशी के लिये प्रचार नहीं करेंगे ।

श्री दूलो के रवैये को शर्मनाक करार देते हुये श्री लाल सिंह ने कहा कि पार्टी ने उनको बहुत कुछ दिया । वह 1992 मेें बेअंत सरकार में रहे तथा उन्हें 1999 में लोकसभा का टिकट दिया और जीते थे । वह प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे । उनकी पत्नी को 2002 में विधानसभा का टिकट दिया गया और उसके बाद 2007 में भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया लेकिन वो चुनाव हार गयीं ।

कांग्रेस प्रचार कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी 2007 का विधानसभा चुनाव श्री दूलो के कारण हारी । इसके बावजूद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा में भेजा । अब उन्होंने अपने बेटे के लिये टिकट मांगा तो पार्टी ने मना कर दिया जिसके बाद वो बागी बन गये और पार्टी के निष्ठावान बनकर काम करने के बजाय खुलकर विरोध करना शुरू कर दिया ।

श्री सिंह ने श्री दूलो के रवैये पर नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि श्री दूलो पार्टी के प्रति कर्तव्य भूल गये हैं । एक तरफ तो पार्टी लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों की हार -जीत के लिये वरिष्ठ नेताओं ,मंत्रियों और विधायकों की जवाबदेही तय कर रही है और दूसरी ओर श्री दूलो जैसे लोग कांग्रेस उम्मीदवारों के लिये काम करने के बजाय उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश में लगे हैं ।

उन्होंने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिये श्री दूलो के ख्रिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की ।

ज्ञातव्य है कि श्री दूलो की पत्नी को आप पार्टी ने कुछ दिन पहले फतेहगढ़ साहिब सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया था । नये घटनाक्रम के तहत श्री दूलो की पत्नी के स्थान पर उनके बेटे को उम्मीदवार घोषित करने जा रही है ।

image