Friday, Apr 26 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस का अस्तिव समाप्ति की ओर, अब केवल चुनाव चिन्ह बचाने की लड़ाई: रावत

शिमला, 17 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और हिमाचल लोकसभा चुनावों के पार्टी प्रभारी तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कांग्रेस का अस्तिव समाप्ति की और है और वह अब केवल अपना चुनाव चिन्ह बचाने की लड़ाई लड़ रही है।
श्री रावत ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि देश में आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में देश की जो लहर है उससे साफ है कि श्री मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है और 23 मई को सिर्फ औपचारिकता भर ही होनी बाकी है। उन्होंनें दावा किया कि राज्य की सभी चारों सीटें भाजपा जीत रही है अब सिर्फ मतगणना में अंतर देखना है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस को जनता नकार चुकी है वह अपना चुनाव चिन्ह बचाने की लड़ाई लड़ रही है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस श्री मोदी के किये गये विकास कार्यों और देश को विश्व में नये मुकाम पर पहुंचाने जैसे कार्यों से घबराई और बौखलाई हुई है। आतंकवाद, देश की सुरक्षा, महंगाई पर विराम, भ्रष्टाचार दूर करने और विकास की दिशा में जिस तरह मोदी सरकार ने काम किया है उसे देखते हुए जनता उसके साथ है।
श्री रावत ने कहा कि हिमाचल सरकार ने भी प्रदेश में पारदर्शिता से काम किया और उसके जनमंच जैसे कार्यक्रम सफल रहे हैं। केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन की सरकार प्रदेश को विकास के पथ पर लाई है जिसे आगे बढ़ाया जाएगा। युवाओं में राष्ट्रीयता की भावना जगाई।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी की मंडी और सोलन रैली तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की चम्बा, बिलासपुर और नाहन रैलियों काे जो आपार सफलता मिली है उससे कांग्रेस की नींद उड़ गई है। दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा न तो शिमला पहुंच पाई और न ही सुंदरनगर रैली में आ पाई। इससे साफ की पार्टी वहां आपेक्षित भीड़ नहीं जुटा पाई। अब कांग्रेस अपनी विफल रही रैलियों का ठीकरा भाजपा पर फोड़ रही है।
सं.रमेश2002वार्ता
image