Friday, Apr 26 2024 | Time 21:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुरूक्षेत्र के प्रवेश द्वाराें को दिया जाएगा भव्य रूप, सात करोड़ खर्च होंगे

चंडीगढ़, 28 जून(वार्ता) हरियाणा की धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के प्रवेश द्वारों को भव्य-रूप दिया जाएगा जिसके लिये राज्य सरकार ने सात करोड़ रूपए मंजूर किये हैं।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इन प्रवेश द्वारों को ऐसा स्वरूप दिया जाएगा कि देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों को गीता स्थली में पहुंचने का सुखद एवं आनंददायक एहसास होगा। प्रशासन और पॉवर ग्रिड के साथ संयुक्त समझौते के तहत इन प्रवेश द्वारों का सौंदर्यीकरण, भव्य लाईटिंग, पर्यटकों के बैठने की व्यवस्था, लैंड स्केपिंग और फूल पौधों से सजाया जाएगा। इनके अलावा शहर को भी खूबसूरत बनाया जाएगा।
प्रवक्ता के अनुसार सौंदर्यीकरण परियोजना के तहत ब्रहमसरोवर पर बहुउद्देशीय पर्यटन सूचना केन्द्र, सरोवर पर आरसीसी रैलिंग, वॉर फार्मेशन अभिमन्यु घाट, साईनेज बोर्ड, पार्किंग, बैंच, डस्टबिन, फ्लोरिंग, महिला स्नानघर घाट, ब्रह्मसरोवर की परिक्रमा पर म्यूरल पेंटिंग और परिक्रमा पथ का कार्य पूरा किया जा चुका है। अब ब्रहमसरोवर पर लाईटिंग और शौचालयों का निर्माण कार्य भी पूरा होने वाला है। इसके अलावा नरकरतारी तीर्थ पर सभी प्रकार के कार्य पूरा हो चुके हैं इस पर लगभग दो करोड़ रुपए खर्च किये गये हैं। इसी तरह सन्निहित सरोवर के विकास पर 14 प्रकार के कार्य शुरू किये गये हैं जिनमें से नौ पूरे हो चुके हैं।
रमेश1840वार्ता
image