Friday, Apr 26 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर से डेरा बाबा नानक तक सड़क चौड़ी की जायेगी:रंधावा

अमृतसर, 15 अगस्त (वार्ता) पंजाब के सहकारिता एवं जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आज 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्थानीय श्री गुरू नानक स्टेडियम में तिरंगा फहराया।
इस अवसर पर मंत्री रंधावा ने कहा कि डेरा बाबा नानक सड़क, जो अब श्री करतारपुर साहब गलियारा का विशेष रास्ता बनने जा रहा है, को अमृतसर तक 33 फुट तक चौड़ा किया जाएगा। इस परियोजना पर 80 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने बताया कि फतेहग़ड़ चूड़ियाँ तक इस सड़क को चौड़ा करने की शुरुआत कर दी गयी है और इसे आगे डेरा बाबा नानक तक बढ़ाया जायेगा। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर करवाए जाने वाले समारोहों पर सरकार 3462 करोड़ रुपए ख़र्च कर रही है, जिससे 70 गाँवों का विकास करवाया जा रहा है।
श्री रंधावा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा किये वायदे अनुसार किसानों के 4609 करोड़ रुपए के कर्ज़ माफ किये जा चुके हैं। इसी तरह अनुसूचित जातियों को 52 करोड़ रुपए तक का कर्ज़ माफ किया गया है। उन्होंने बताया कि सरकार राज्य को नशा मुक्त करने के लिए पहले दिन से ही काम कर रही है।
इस अवसर पर पंजाब पुलिस, एनसीसी, ख़ुशहाली के रक्षक, जेल गार्ड और स्कूल बैंड की तरफ से शानदार परेड का प्रदर्शन किया गया। परेड कमांडर की ज़िम्मेदारी एसएसपी हेडक्वाटर सुखनाज सिंह ने निभाई। श्री रंधावा ने 16 अगस्त को जिला के सभी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की। जिला प्रशासन, वेरका, शूगरफेड और मार्कफेड की तरफ से स्वतंत्रतां सेनानियों के परिवारों को मिठाइयां और तोहफ़े देकर सम्मानित किया गया। रेड क्रास ने ज़रूरतमंदों को ट्राई साइकिल और सलाई मशीनें भेंट की। जिला रोज़गार ब्यूरो की तरफ से इस अवसर पर 25 नौजवानों को नियुक्ति पत्र भी दिए गए।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image