Friday, Apr 26 2024 | Time 22:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा विस. चुनाव: वीरवार को 475 नामांकन दाखिल

चंडीगढ़, 03 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिये गत 27 सितम्बर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के तहत आज 475 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। नामांकन प्रक्रिया चार अक्तूबर तक जारी रहेगी। इससे पहले गत शुक्रवार तक 41 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किये थे।
राज्य के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इंद्र जीत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला रोहतक में महम विधानसभा क्षेत्र से सात, गढ़ी सांपला कलोई से छह, रोहतक विधानसभा क्षेत्र से तीन तथा कलानौर से आठ, चरखी दादरी जिले के बाढडा हलके से आठ तथा चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से चार, भिवानी जिले के लोहारू विधानसभा क्षेत्र से 11, भिवानी विधानसभा क्षेत्र से छह, तोशाम विधानसभा क्षेत्र से छह तथा बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से पांच नामांकन दाखिल किए गए।
झज्जर जिले के बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आठ, बादली क्षेत्र से छह, झज्जर से तीन तथा बेरी से सात, महेंद्रगढ़ जिले की अटेली विधानसभा से दो, महेंद्रगढ़ विधानसभा से 12, नारनौल से आठ, नांगल चौधरी से पांच, रेवाड़ी जिले की बावल विधानसभा क्षेत्र से तीन, कोसली से सात तथा रेवाड़ी से चार, गुरूग्राम जिले के पटौदी विधानसभा क्षेत्र से सात, बादशाहपुर से तीन, गुरूग्राम से छह तथा सोहना से पांच, मेवात जिले के नूहं विधानसभा से 10, फिरोजपुर झिरका और पुन्हाना से दो-दो, पलवल जिले के हथीन विधानसभा क्षेत्र से आठ, होडल पांच तथा पलवल से चार, फरीदाबाद जिले की पृथला और बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से सात-सात, फरीदाबाद एनआईटी से पांच, बल्लभगढ़ और तिगांव से चार-चार, फरीदाबाद से तीन नामांकन दाखिल किये गये।
इसी प्रकार पंचकूला जिले के कालका विधानसभा क्षेत्र से पांच, पंचकूला से चार, अम्बाला जिले के नारायणगढ विधानसभा क्षेत्र से दो, अम्बाला सिटी से नौ और मुलाना चार, कुरूक्षेत्र जिले के लाडवा विधानसभा क्षेत्र से नौ, शाहबाद से चार, थानेसर से छह तथा पेहवा से तीन, कैथल जिले के गुहला और कैथल विधानसभा से तीन-तीन, कलायत से नौ, पुंडरी से पांच, करनाल जिले के नीलोखेड़ी विधानसभा क्षेत्र से तीन, इंद्री से चार, करनाल और घरौंडा से दो-दो तथा असंध से सात, पानीपत जिले के पानीपत ग्रामीण विधानसभा से आठ, इसराना और समालखा से तीन-तीन, जींद जिले के जुलाना विधानसभा क्षेत्र से आठ, सफीदों से सात, जींद से छह, उचाना कलां से नौ तथा नरवाना से दो, फतेहाबाद जिले के टोहाना विधानसभा क्षेत्र से चार, रतिया से पांच तथा फतेहाबाद से सात, सिरसा जिले के कालांवाली दो और डबवाली तीन, रानिया चार, सिरसा से आठ तथा ऐलनाबाद से चार नामांकन दाखिल हुए।
हिसार जिलाे के आदमपुर और बरवाला से 4-4, उकलाना से 6, नारनौंद से 8, हांसी 15, हिसार 7 तथा नलवा से 5 सोनीपत जिले की गन्नौर और बरौदा से एक-एक, राई और सोनीपत से 5-5, खरखौदा और गोहाना से 4-4, यमुनानगर की सढौरा और जगाधरी से 10-10, यमुनानगर विधानसभा से 5 और रादौर विधानसभा से तीन नामांकन दाखिल किए गए।
रमेश2056वार्ता
image